तेज प्रताप ने ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने के बयान को लेकर स्वास्थ्य राज्य मंत्री की आलोचना की

पटना, 21 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेज प्रताप यादव ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में ऑक्सीजन की कमी से कोई कोविड-19 की मौत नहीं हुई है।
 | 
तेज प्रताप ने ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने के बयान को लेकर स्वास्थ्य राज्य मंत्री की आलोचना की पटना, 21 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेज प्रताप यादव ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में ऑक्सीजन की कमी से कोई कोविड-19 की मौत नहीं हुई है।

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री यादव ने दावा किया कि केंद्रीय मंत्री झूठ बोल रही हैं और देश को गुमराह कर रही हैं और अगर राज्य इस साल कोविड की दूसरी लहर के दौरान मौतों का वास्तविक डेटा देते हैं तो उनका पदार्फाश हो जाएगा।

यादव ने कहा, केंद्रीय मंत्री झूठ बोल रहीं हैं। समस्तीपुर जिले के मेरे निर्वाचन क्षेत्र हसनपुर में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की मौत हुई है।

Bansal Saree

यादव ने आरोप लगाते हुए कहा, राज्य सरकार कोविड की दूसरी लहर के दौरान मौतों के वास्तविक कारणों को छिपा रही है। मैं राज्य और केंद्र सरकारों को बताना चाहता हूं कि कोई भी सच्चाई को छिपा नहीं सकता है। यह जनता के सामने अपने आप सामने आता है। भारत के आम लोग खासकर बिहार के लोग वास्तविक तथ्यों को जानते हैं। वे लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

पवार ने संसद में एक लिखित जवाब में कहा है कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है और डेटा सभी राज्यों द्वारा प्रदान किया गया है और उन्होंने देश में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौतों का उल्लेख नहीं किया है।

यह सवाल कांग्रेस सांसद के. सी. वेणुगोपाल द्वारा पूछा गया था।

Devi Maa Dental

केंद्रीय मंत्री ने हालांकि स्वीकार किया कि देश में ऑक्सीजन की मांग बढ़ी है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम