यूपी में मगरमच्छ ने आदमी पर हमला कर उसका पैर काटा

लखीमपुर खीरी (यूपी), 19 जुलाई (आईएएनएस)। शारदा नहर पार करते समय एक विशालकाय मगरमच्छ ने एक चौकीदार पर हमला किया और उसका पैर काट दिया।
 | 
यूपी में मगरमच्छ ने आदमी पर हमला कर उसका पैर काटा लखीमपुर खीरी (यूपी), 19 जुलाई (आईएएनएस)। शारदा नहर पार करते समय एक विशालकाय मगरमच्छ ने एक चौकीदार पर हमला किया और उसका पैर काट दिया।

हमला दुधवा जंगल के पास लखीमपुर खीरी जिले के बेल्हा गांव के पास हुआ और ग्रामीणों के एक समूह के आने के बाद व्यक्ति को मुक्त कराया जा सका।

गंभीर रूप से घायल गार्ड को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे लखनऊ के उच्च चिकित्सा केंद्र रेफर कर दिया गया।

पिछले दो महीने में क्षेत्र में मगरमच्छों ने चार लोगों की जान ले ली है।

Bansal Saree

26 जून को खीरी के सिंघी इलाके में एक किसान की मगरमच्छ के हमले में उस समय मौत हो गई जब वह मवेशी चर रहा था।

22 मई को पलिया इलाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि पड़ोसी पीलीभीत जिले में मगरमच्छों ने दो लोगों की हत्या कर दी थी।

वन विभाग के सूत्रों के अनुसार, एक किसान ईश्वरदीन, जो एक चौकीदार के रूप में भी काम करता है, को दुधवा जंगल के निघासन रेंज के पास शारदा नदी नहर में शिकार के इंतजार में लेटे एक विशालकाय मगरमच्छ ने पकड़ लिया।

चौकीदार मदद के लिए चिल्लाया क्योंकि मगरमच्छ उसे पानी में खींचने लगा।

करीब छह-सात किसानों ने मगरमच्छ पर पथराव किया ओर उसे लाठियों से पीटा।

15 मिनट से अधिक के संघर्ष के बाद, ईश्वरदीन को बचा लिया गया था लेकिन उसका बायां पैर लगभग कट गया था। उस समय तक, वह होश खो चुका था और अत्यधिक खून की कमी का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम