यूपी एसटीएफ ने नशा तस्करों के गिरोह का किया भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

लखनऊ, 18 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ, नई दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई और अहमदाबाद में देर रात पार्टियों के दौरान नशा सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।
 | 
यूपी एसटीएफ ने नशा तस्करों के गिरोह का किया भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार लखनऊ, 18 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ, नई दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई और अहमदाबाद में देर रात पार्टियों के दौरान नशा सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इंदिरानगर थाना क्षेत्र के पिकनिक स्पॉट ट्राइसेक्शन से गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद कयूम, रियाज अली, नफीस अहमद और सद्दाम हुसैन (सभी बहराइच से), गुलाब खान और शाहनशाह अयोध्या के रूप में हुई है।

कयूम इस गिरोह का कथित सरगना है।

एसटीएफ की टीम ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तीन करोड़ रुपये की 2.65 किलोग्राम मेथाडोन ड्रग्स, 12 मोबाइल फोन, एक कार, एक एसयूवी, एक मोटरसाइकिल, दस्तावेज और 6,500 रुपये नकद बरामद किए।

Bansal Saree

डीएसपी एसटीएफ, डी.के. शाही ने संवाददाताओं से कहा कि कयूम ने कबूल किया कि वह पिछले 15-16 वर्षों से अपराध में शामिल था और पुलिस द्वारा उसकी तलाश शुरू करने के बाद वह अयोध्या चला गया।

शाही ने कहा, उसने पूछताछकर्ताओं को बताया कि वह पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों और नेपाल में ड्रग्स की तस्करी करता था।

उन्होंने आगे कहा कि कयूम और उनके सहयोगियों ने अपने सहयोगी गुलाब खान के माध्यम से अन्य राज्यों में अपने अभियान का विस्तार किया।

डीएसपी ने कहा, गुलाब खान ने खुलासा किया कि वह और उसके सहयोगी कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में थे जो नई दिल्ली में ड्रग्स की आपूर्ति करते थे। गिरोह स्काइप के जरिए उनके दिल्ली लिंक के संपर्क में था।

Devi Maa Dental

पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने बहुत अधिक संपत्ति अर्जित की थी और इस पैसे से घरों और दुकानों का निर्माण कराया था।

उन्होंने हाल ही में एसयूवी भी खरीदी थी।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस