एओबी माओवादी कमांडर के लिए रखा पुनर्वास का प्रस्ताव

विशाखापत्तनम, 17 जुलाई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश की विशाखापत्तनम जिला पुलिस ने शनिवार को एक वरिष्ठ माओवादी नेता के लिए पुनर्वास प्रस्ताव की घोषणा की, यदि वह शांतिपूर्वक आत्मसमर्पण करते हैं और मुख्यधारा की सामाजिक व्यवस्था में शामिल हो जाते हैं।
 | 
एओबी माओवादी कमांडर के लिए रखा पुनर्वास का प्रस्ताव विशाखापत्तनम, 17 जुलाई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश की विशाखापत्तनम जिला पुलिस ने शनिवार को एक वरिष्ठ माओवादी नेता के लिए पुनर्वास प्रस्ताव की घोषणा की, यदि वह शांतिपूर्वक आत्मसमर्पण करते हैं और मुख्यधारा की सामाजिक व्यवस्था में शामिल हो जाते हैं।

एक जिला पुलिस अधिकारी ने कहा, अगर सुधीर आत्मसमर्पण करते हैं तो हम पुनर्वास की सुविधा प्रदान करेंगे।

पुलिस के मुताबिक, आंध्र ओडिशा सीमा (एओबी) के पेडाबयालु-कोरुकोंडाडिवीजन में एक वरिष्ठ कमांडर सुधीर ने एक महिला सदस्य के साथ माओवादी पार्टी छोड़ दी है।

उन्होंने कहा, तीगलामेट्टा मुठभेड़ के बाद वरिष्ठ कमांडर माओवादी पार्टी छोड़ रहे हैं। पुलिस ने कहा कि माओवादी एओबी गंभीर संकट का सामना कर रहा है।

Bansal Saree

विशाखापत्तनम जिले के तीगलामेट्टा वन क्षेत्र में 16 जून को पुलिस ने छह माओवादियों, तीन पुरुषों और तीन महिलाओं को मार गिराया था।

मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों में अर्जुन (डीसीएम), अशोक (डीसीएम), संतू नचिका (एसीएम), ललिता (पीएम) और पाइके (पीएम) शामिल हैं।

मुठभेड़ कोय्यूरु इलाके के आसपास के मम्पा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई थी।

उस समय भी, विशाखापत्तनम जिले के पुलिस अधीक्षक बी कृष्ण राव ने मौजूदा नीति के अनुसार सभी लाभों का वादा करते हुए, माओवादियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम