पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास 5 किलो आईईडी बरामद

चंडीगढ़, 14 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाब में विधानसभा चुनाव से ठीक एक महीने पहले, पंजाब पुलिस के एक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से 5 किलोग्राम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और 1 लाख रुपये नकद बरामद किए।
 | 
पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास 5 किलो आईईडी बरामद चंडीगढ़, 14 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाब में विधानसभा चुनाव से ठीक एक महीने पहले, पंजाब पुलिस के एक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से 5 किलोग्राम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और 1 लाख रुपये नकद बरामद किए।

अटारी सीमा के पास अजनाला अनुमंडल (सब-डिविजन) के धनोआ गांव के बाहरी इलाके से जब्ती सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी की गुप्त सूचना पर की गई है।

एसटीएफ के सहायक महानिरीक्षक रशपाल सिंह ने मीडिया को बताया, एक विशेष अलर्ट पर हमारी टीमों ने तलाशी अभियान शुरू किया और खेतों में एक संदिग्ध पैकेट मिला।

krishna hospital

उन्होंने कहा कि शुरू में लग रहा था कि पैकेट में ड्रग्स की खेप रखी हुई है। अधिकारी ने बताया, विस्फोटकों का शक होने पर एक बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। पैकेट में एक लाख रुपये के साथ 5 किलो आईईडी मिला।

एक दिन पहले पंजाब पुलिस ने 2.5 किलो आरडीएक्स, एक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, तार सहित पांच विस्फोटक फ्यूज और एके-47 असॉल्ट राइफल के 12 कारतूस बरामद किए थे।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी. के. भवरा ने बताया था कि पठानकोट में ग्रेनेड हमले की दो हालिया घटनाओं के मुख्य आरोपी अमनदीप कुमार से पूछताछ के बाद आरडीएक्स की बरामदगी की गई है।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस