रोशनी भूमि घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने श्रीनगर में छापेमारी की

श्रीनगर, 16 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को रोशनी भूमि आवंटन घोटाले के सिलसिले में श्रीनगर, जम्मू और दिल्ली में छापेमारी की।
 | 
रोशनी भूमि घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने श्रीनगर में छापेमारी की श्रीनगर, 16 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को रोशनी भूमि आवंटन घोटाले के सिलसिले में श्रीनगर, जम्मू और दिल्ली में छापेमारी की।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने लाभार्थी को औने-पौने दाम पर श्रीनगर में एक प्रमुख स्थान पर 7 कनाल और 7 मरला जमीन के अवैध आवंटन के लिए छापेमारी की।

सूत्रों ने बताया कि ये छापेमारी कश्मीर के दो पूर्व संभागीय आयुक्तों, तत्कालीन उपायुक्त श्रीनगर, तत्कालीन सहायक आयुक्त नजूल श्रीनगर, तत्कालीन तहसीलदार श्रीनगर और लाभार्थी के परिसरों पर की गयी।

Bansal Saree

छापेमारी के दौरान आवंटन पत्र, दो लाख रुपये नकद, 25 लाख रुपये की सावधि जमा रसीद और नौ बैंक लॉकरों की चाबी सहित आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

सूत्रों ने कहा, लाभार्थी को अवैध लाभ देने के लिए, भूमि की श्रेणी को भी बदल दिया गया था ताकि इन 7 कनालों और 7 मरलाओं के लिए ली जाने वाली कम दर को सही ठहराया जा सके।

--आईएएनएस

जेएनएस