पार्क प्लस गुरुग्राम में कोविड टीकाकरण शिविर

गुरुग्राम, 15 जनवरी (आईएएनएस)। गुरुग्राम जिले का स्वास्थ्य विभाग, पार्क प्लस और डीएलएफ साइबर हब के साथ मिलकर रविवार को साइबर हब, गुरुग्राम में 15-18 और 60 प्लस आयु वर्ग के पात्र लोगों के लिए एक टीकाकरण शिविर का आयोजन कर रहा है।
 | 
पार्क प्लस गुरुग्राम में कोविड टीकाकरण शिविर गुरुग्राम, 15 जनवरी (आईएएनएस)। गुरुग्राम जिले का स्वास्थ्य विभाग, पार्क प्लस और डीएलएफ साइबर हब के साथ मिलकर रविवार को साइबर हब, गुरुग्राम में 15-18 और 60 प्लस आयु वर्ग के पात्र लोगों के लिए एक टीकाकरण शिविर का आयोजन कर रहा है।

कोविड -19 की तीसरी लहर के साथ, भारत सरकार ने 15-18 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण और 60 प्लस आयु वर्ग के लिए बूस्टर खुराक की शुरूआत की है।

पार्क प्लस ने 2021 में हरियाणा और उत्तर प्रदेश में प्लस ड्राइव-थ्रू टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया और 25,000 से अधिक लोगों ने इसका लाभ उठाया। पार्क प्लस भारत का सर्वोच्च रेटिंग वाला कार ऐप है, जिसे करीब 20 लाख लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है और यह कार मालिकों के लिए एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण कर रहा है।

krishna hospital

पार्क प्लस के संस्थापक और सीईओ अमित लखोटिया ने कहा, मामलों की संख्या में वृद्धि के साथ, हमने महसूस किया कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम समुदाय को कोविड-19 के खिलाफ हर संभव मदद करें। पार्क प्लस इसी तरह के अभियान को देश भर में टीकाकरण शिविरों के माध्यम से आयोजित करने की संभावनाएं तलाश रहा है।

गुरुग्राम जिले के सीएमओ वीरेंद्र यादव ने कहा, इस पहल का उद्देश्य किशोरों (पहली खुराक) और कॉमरेडिडिटी वाले वयस्कों (बूस्टर खुराक) को लाभान्वित करना है, क्योंकि वे मौजूदा स्थिति में सबसे कमजोर हैं। पार्क प्लस और डीएलएफ के सहयोग से ड्राइव थ्रू साइबर हब सुविधा को अधिकतम करने में मदद करेगा, क्योंकि ये लोग अपनी कार में आराम से टीका लगवा सकते हैं। हमारी आने वाले हफ्तों में गुरुग्राम में इसी तरह के कई और शिविर लगाने की योजना है।

यह टीकाकरण शिविर रविवार को साइबर हब गुरुग्राम में निर्धारित है। इस ड्राइव-थ्रू टीकाकरण शिविर में टीकाकरण कराने के लिए कोविन पर पंजीकृत होना आवश्यक है। पात्र लोग पार्क प्लस ऐप का उपयोग टीकाकरण स्लॉट की वास्तविक समय उपलब्धता की जांच करने, शिविर तक ड्राइव करने और अपने वाहन की सुरक्षा में बैठकर खुराक ले सकते हैं।

ड्राइव-थ्रू टीकाकरण अभियान में कोविशील्ड की 300 खुराक और कोवैक्सीन की 300 खुराक उपलब्ध होंगी। ड्राइव-थ्रू टीकाकरण शिविर का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक है और पूरे शिविर का आयोजन आईसीएमआर के नियमों के अनुसार किया जाएगा।

अमित लखोटिया द्वारा स्थापित, पार्क प्लस एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण है जो पाकिर्ंग, फास्टैग प्रबंधन, कार बीमा से लेकर मॉल, कॉपोर्रेट पार्क और आवासीय अपार्टमेंट में उन्नत और स्वचालित वाहन एक्सेस कंट्रोल सिस्टम तक कार मालिकों के सामने आने वाली रोजाना चुनौतियों का समाधान करता है।

पार्क प्लस फास्टैग के माध्यम से पाकिर्ंग स्थानों को स्वचालित करने में मार्केट लीडर है और भारत में अधिकांश पाकिर्ंग फास्टैग लेनदेन वर्तमान में पार्क प्लस सिस्टम के माध्यम से संसाधित किए जा रहे हैं। पूरी पाकिर्ंग प्रक्रिया 100 प्रतिशत संपर्क रहित है, जो महामारी के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करती है।

पार्क प्लस एक्सेस कंट्रोल और पाकिर्ंग ऑटोमेशन सॉल्यूशंस को एयरपोर्ट, मॉल और 3000 प्लस रेजिडेंशियल अपार्टमेंट गेट सहित प्रमुख स्थानों पर तैनात किया गया है। प्रतिष्ठानों में ब्लैकस्टोन, ब्रुकफील्ड और माइंडस्पेस रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट की प्रमुख संपत्तियां, साथ ही एयरटेल हेड-ऑफिस (गुड़गांव), वन बीकेसी (मुंबई), सिलेक्ट सिटी वॉक साकेत (दिल्ली), पैसिफिक मॉल (एकाधिक स्थान) शामिल हैं।

पार्क प्लस ने एमजी को एस्टोर को दुनिया की पहली कार के रूप में लॉन्च करने में सक्षम बनाया, जहां उपयोगकर्ता कार के हेड यूनिट इंफोटेनमेंट सिस्टम के माध्यम से पाकिर्ंग के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं। जैसे-जैसे अधिक ओईएम इलेक्ट्रिक और कनेक्टेड वाहनों की ओर बढ़ेंगे, पार्क प्लस के समाधान डिफॉल्ट उद्योग मानक स्थापित करेंगे।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम