टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में यूज्ड कार रिटेल प्लेटफॉर्म स्पिनी ने 108 मिलियन डॉलर जुटाए

गुरुग्राम,19 जुलाई (आईएएनएस)। यूज्ड कार रिटेलिंग प्लेटफॉर्म स्पिनी ने बताया है कि, उसने प्रमुख निवेश फर्म टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में नए और मौजूदा निवेशकों से सीरीज डी राउंड में 108 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।
 | 
टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में यूज्ड कार रिटेल प्लेटफॉर्म स्पिनी ने 108 मिलियन डॉलर जुटाए गुरुग्राम,19 जुलाई (आईएएनएस)। यूज्ड कार रिटेलिंग प्लेटफॉर्म स्पिनी ने बताया है कि, उसने प्रमुख निवेश फर्म टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में नए और मौजूदा निवेशकों से सीरीज डी राउंड में 108 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

कंपनी ने कहा कि ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने, प्रौद्योगिकी और उत्पाद क्षमताओं को मजबूत करने, मौजूदा बाजारों में बाजार की प्रवेश को बढ़ाने और विभिन्न कार्यों में टीम बनाने के लिए नए फंड लगाए जाएंगे।

लेटेस्ट राउनड में 105 मिलियन रुपये का प्राथमिक पैसों का निवेश और सिलेक्टेड एंगल और शुरूआती चरण के निवेशकों द्वारा 3 मिलियन डॉलर की द्वितीयक बिक्री शामिल है। नए दौर में एक नया निवेशक न्यूयॉर्क स्थित एवेनियर ग्रोथ है।

Bansal Saree

स्पिनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीरज सिंह ने कहा, हमारा फास्ट फोकस ग्राहकों के ²ष्टिकोण पर रहा है। और हम अपनी गुणवत्ता और अनुभव नियंत्रण क्षमताओं में सुधार पर ध्यान देना जारी रखेंगे।

इसके साथ, स्पिनी, जिसकी स्थापना 2015 में हुई थी, ने अब तक 230 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

स्पिनी प्री-ओन्ड कारों की पूरी वैल्यू चेन में काम करती है, ग्राहकों को प्रीमियम अनुभव देने के लिए बेहतर तकनीक और प्रक्रियाओं को एम्बेड करती है। वर्तमान में, कंपनी के पास 15 कार हब हैं जो आठ शहरों में काम करते हैं।

टाइगर ग्लोबल का यूएस मार्केट लीडर कारवाना में भी एक महत्वपूर्ण निवेश है जो एक समान मॉडल के साथ काम करता है।

Devi Maa Dental

स्पिनी के पिछले दौर के 6.5 करोड़ रुपये का नेतृत्व अप्रैल में जनरल कैटालिस्ट ने किया था।

स्पिनी ने पिछले साल के अंत में अपने प्रतिद्वंद्वी ट्रूबिल का अधिग्रहण किया था। यह एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में काम करता है। जो कम बजट की श्रेणियों में किफायती प्री-स्वामित्व वाले वाहन विकल्प प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करता है।

सीवाई19 में भारत में लगभग 4.5 मिलियन यूज्ड/प्री-ओन्ड कारें बेची गईं और बाजार 12 प्रतिशत सीएजीआर की दर से बढ़ रहा है।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम