पंजाब कांग्रेस के 80 विधायक राज्य प्रमुख की नियुक्ति के लिए आलाकमान को अधिकृत करेंगे

चंडीगढ़, 18 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब इकाई का अगला प्रमुख नियुक्त किए जाने की हलचल के बीच मौजूदा प्रमुख सुनील जाखड़ ने सभी 80 विधायकों की बैठक बुलाई है। उन्होंने नियुक्ति के लिए आलाकमान को अधिकृत करने के लिए एक प्रस्ताव पारित करने का फैसला लिया है।
 | 
पंजाब कांग्रेस के 80 विधायक राज्य प्रमुख की नियुक्ति के लिए आलाकमान को अधिकृत करेंगे चंडीगढ़, 18 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब इकाई का अगला प्रमुख नियुक्त किए जाने की हलचल के बीच मौजूदा प्रमुख सुनील जाखड़ ने सभी 80 विधायकों की बैठक बुलाई है। उन्होंने नियुक्ति के लिए आलाकमान को अधिकृत करने के लिए एक प्रस्ताव पारित करने का फैसला लिया है।

पिछले विधानसभा चुनाव में हारने वाले सभी 23 जिलाध्यक्षों और 37 कांग्रेसियों को भी चंडीगढ़ में बैठक के लिए बुलाया गया है।

रविवार को एक बयान में, जाखड़ ने कहा कि विधायक और जिलाध्यक्ष एक प्रस्ताव पारित करेंगे, जिसमें लिखा जाएगा कि पार्टी आलाकमान जो भी निर्णय लेगा, वह राज्य इकाई को स्वीकार्य होगा। इसके बाद यह प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेजा जाएगा।

Bansal Saree

सिद्धू की नियुक्ति को लेकर चल रही खींचतान के बीच नाराज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने यहां शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की थी और उनसे साफ तौर पर कहा था कि सिद्धू जब तक अपने अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी नहीं मांग लेते, वह उनसे नहीं मिलेंगे।

--आईएएनएस

एसजीके