राजनाथ ने लखनऊ में किया लालजी टंडन की प्रतिमा का अनावरण

लखनऊ, 21 जुलाई (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने बुधवार को हजरतगंज में मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन की पहली पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया।
 | 
राजनाथ ने लखनऊ में किया लालजी टंडन की प्रतिमा का अनावरण लखनऊ, 21 जुलाई (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने बुधवार को हजरतगंज में मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन की पहली पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया।

गनमेटल से बनी 12 फीट ऊंची इस मूर्ति को मूर्तिकार राजेंद्र प्रजापति ने बनाया है और सिटी सेंटर में मल्टी लेवल पाकिर्ंग के सामने लगाया गया है।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और दिनेश शर्मा और शहर की मेयर संयुक्ता भारती मौजूद रहीं।

Bansal Saree

नेताओं ने लखनऊ के साथ लालजी टंडन के लंबे जुड़ाव और उनके राजनीतिक योगदान को याद किया।

टंडन का लखनऊ और नगर निगम से पुराना नाता था। वह 10 साल तक पार्षद, 12 साल एमएलसी और तीन बार विधायक रहे और सांसद भी रहे।

लखनऊ के साथ उनका जुड़ाव पहले से ही महान अनुपात हासिल कर चुका है और वह राज्य की राजधानी के विकास के साथ निकटता से जुड़े थे, जब निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था।

भाजपा प्रवक्ता संजय चौधरी ने कहा कि प्रतिमा लखनऊ नगर निगम द्वारा लगाई गई है।

बता दें, टंडन का पिछले साल जुलाई में निधन हो गया था।

बाद में, राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने के लिए संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज गए, जिन्हें अब लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस