झारखंड में 15 लाख रुपये का इनामी माओवादी ढ़ेर

रांची, 15 जुलाई (आईएएनएस)। झारखंड के गुमला जिले के घने जंगलों वाले करूरमगढ़ इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने एक भीषण गोलीबारी में खूंखार माओवादी मार गिराया, जिसके सिर पर 15 लाख रुपये का इनाम था। माओवादी कम से कम 53 आपराधिक मामलों में शामिल था, जिसमें 20 हत्याएं और हत्या के प्रयास के एक दर्जन से अधिक मामले शामिल थे।
 | 
झारखंड में 15 लाख रुपये का इनामी माओवादी ढ़ेर रांची, 15 जुलाई (आईएएनएस)। झारखंड के गुमला जिले के घने जंगलों वाले करूरमगढ़ इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने एक भीषण गोलीबारी में खूंखार माओवादी मार गिराया, जिसके सिर पर 15 लाख रुपये का इनाम था। माओवादी कम से कम 53 आपराधिक मामलों में शामिल था, जिसमें 20 हत्याएं और हत्या के प्रयास के एक दर्जन से अधिक मामले शामिल थे।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 209 कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) इकाई और झारखंड पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कुख्यात माओवादी बुदेश्वर उरांव को बेअसर कर दिया।

सीआरपीएफ ने कहा, सुरक्षा बल बुदेश्वर पर लगातार नजर रख रहे थे, जिसने इलाके को आतंकित कर दिया था और उसके खिलाफ 20 हत्याओं और हत्या के प्रयास के एक दर्जन से अधिक मामलों सहित कम से कम 53 आपराधिक मामलों में नामजद किया गया था।

Bansal Saree

झारखंड सरकार ने उसके सिर पर 15 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

उरांव और सशस्त्र माओवादियों की उनकी टीम को खुफिया सूचनाओं के आधार पर सुरक्षा बलों ने घेर लिया था। गोलीबारी तब शुरू हुई जब माओवादियों ने अच्छी तरह से स्थापित स्थानों से जवानों पर भारी गोलियां चलाईं।

सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और आगामी मुठभेड़ में, 45 वर्षीय बुदेश्वर उरांव उर्फ लुल्हा को निष्प्रभावी कर दिया गया।

कुछ देर तक फायरिंग कम होते ही जवानों ने एके-47 राइफल के साथ माओवादी का शव बरामद कर लिया।

सीआरपीएफ ने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है।

--आईएएनएस

Devi Maa Dental

एचके/एएनएम