पेगासस मामले पर गोवा कांग्रेस बोली, मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन किया

पणजी, 20 जुलाई (आईएएनएस)। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने मंगलवार को मोदी सरकार पर पत्रकारों, सत्तारूढ़ और विपक्षी नेताओं, वकीलों और कार्यकताओं पर नजर रखने के लिए जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस के कथित इस्तेमाल के जरिए राष्ट्रीय सुरक्षा का अक्षम्य उल्लंघन करने का आरोप लगाया।
 | 
पेगासस मामले पर गोवा कांग्रेस बोली, मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन किया पणजी, 20 जुलाई (आईएएनएस)। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने मंगलवार को मोदी सरकार पर पत्रकारों, सत्तारूढ़ और विपक्षी नेताओं, वकीलों और कार्यकताओं पर नजर रखने के लिए जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस के कथित इस्तेमाल के जरिए राष्ट्रीय सुरक्षा का अक्षम्य उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

चोडनकर ने यहां प्रेस वार्ता में कहा, मोदी सरकार इजरायली निगरानी सॉफ्टवेयर पेगासस के माध्यम से अवैध और असंवैधानिक जासूसी करवाती है। हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री को राष्ट्र को जवाब देना चाहिए कि क्या भारतीय सुरक्षा बलों, न्यायपालिका, कैबिनेट पर जासूसी करना उचित है? विदेशी स्पाइवेयर के माध्यम से मंत्रियों, विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और अन्य कार्यकर्ताओं को देशद्रोह और राष्ट्रीय सुरक्षा का अक्षम्य उल्लंघन नहीं माना जाना चाहिए?

Bansal Saree

उन्होंने यह भी कहा कि एक विदेशी जासूसी सॉफ्टवेयर का उपयोग करके, कानून का शासन, निजता का मौलिक अधिकार और संवैधानिक कर्तव्यों को भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने हवा में उड़ा दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देशद्रोह किया है और विदेशी कंपनियों को अवैध निगरानी से प्राप्त महत्वपूर्ण डेटा तक पहुंच की अनुमति देकर राष्ट्रीय सुरक्षा को पूरी तरह से त्याग दिया है।

कामत ने कहा, हम इस मामले में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मामले में शामिल अन्य लोगों की भूमिका की जांच के साथ एक स्वतंत्र न्यायिक जांच के माध्यम से पूरी जांच की मांग करते हैं। सुप्रीम कोर्ट को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए, ताकि देश की सुरक्षा और नागरिकों की निजता को गंभीर खतरा न हो।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम