जेएनयू शिक्षक संघ ने लगाया फंड के दुरुपयोग का आरोप, प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के शिक्षक संघ ने विश्वविद्यालय के फंड के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। शिक्षक संघ के मुताबिक, 30 सितंबर को आयोजित एक आपात बैठक में विश्वविद्यालय की एग्जीक्यूटिव काउंसिल ने एक प्रोफेसर को निलंबित करने का निर्णय लिया था।
 | 
जेएनयू शिक्षक संघ ने लगाया फंड के दुरुपयोग का आरोप, प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के शिक्षक संघ ने विश्वविद्यालय के फंड के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। शिक्षक संघ के मुताबिक, 30 सितंबर को आयोजित एक आपात बैठक में विश्वविद्यालय की एग्जीक्यूटिव काउंसिल ने एक प्रोफेसर को निलंबित करने का निर्णय लिया था।

जेएनयू शिक्षक संघ की सचिव मौसमी बसु ने कहा कि एक प्रोफेसर व कुछ अन्य कर्मचारियों के बारे में फंड के दुरुपयोग और गबन की शिकायत सामने आई है। इसका जिक्र एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में किया गया।

मौसमी ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यकाल 8 महीने पहले पूरा हो चुका है। वह इस मामले की सही से तफ्तीश कराने की जगह इस पूरे प्रकरण पर पर्दा डाल रहे हैं।

Bansal Saree

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। शिक्षक संघ इस प्रकरण में विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग कर रहा है।

वहीं इस बीच सोमवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय द्वारा पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाएं ली गई थीं। परीक्षा के बाद अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने उत्तर कुंजी जारी की है। परीक्षा की उत्तर कुंजी आधिकारिक पोर्टल पर जारी की जा चुकी हैं। जेएनयू की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए छात्र यह उत्तर कुंजी देख व डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Devi Maa

जेएनयू के लिए यह ये परीक्षाएं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 20, 21, 22 और 23 सितंबर को आयोजित करवाई गई। यह परीक्षाएं देशभर के विभिन्न राज्यों में स्थित 115 से अधिक परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थीं।

जेएनयू विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस बारे में आधिकारिक जानकारी जारी करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर कुंजी और प्रश्नपत्र का रिस्पांस जारी कर दिया गया है। जेएनयू के प्रवेश परीक्षा का 20 से 23 सितंबर के बीच आयोजित की गई थी। उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए ऑब्जेक्शन विंडो भी सोमवार से शुरू की गई है।

--आईएएनएस

जीसीबी/एसजीके