डीजेबी अध्यक्ष ने की पानी की स्थिति की समीक्षा, 24 घंटे कि आपूर्ति पर जोर दिया

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली के जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में सभी वर्गों के उपभोक्ताओं के लिए पानी की उपलब्धता और इसकी आपूर्ति प्रणाली की समीक्षा की।
 | 
डीजेबी अध्यक्ष ने की पानी की स्थिति की समीक्षा, 24 घंटे कि आपूर्ति पर जोर दिया नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली के जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में सभी वर्गों के उपभोक्ताओं के लिए पानी की उपलब्धता और इसकी आपूर्ति प्रणाली की समीक्षा की।

जैन, जो दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के अध्यक्ष भी हैं, ने राजधानी में 24 इन टू 7 जलापूर्ति परियोजना के कार्यान्वयन का जायजा लिया।

डीजेबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि डीजेबी योजना को लागू करने के लिए कई निविदाएं जारी करेगा, तीन घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में इसके बारे में पेचीदगियों को अंतिम रूप दिया जा रहा था।

Bansal Saree

बैठक के दौरान जैन ने शहर के जल निकायों और एसटीपी पर किए जा रहे कार्यों का भी जायजा लिया और काम की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए बदलाव का प्रस्ताव रखा। अधिकारी ने कहा कि पंपिंग से लेकर कनेक्शन और आपूर्ति तक हर चेक-पॉइंट पर शामिल तकनीकी पर विस्तृत चर्चा हुई।

सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को समीक्षा बैठक के बाद कहा कि दिल्ली के लोगों के लाभ के लिए योजना को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए और सभी तकनीकीताओं को समयबद्ध तरीके से संबोधित किया जाना चाहिए।

इनके अलावा, जैन ने शहर में चल रही अन्य जल संबंधी परियोजनाओं का भी आकलन किया और अधिकारियों को कार्य के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए कर्तव्यों को आवंटित किया ताकि उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम