कर्नाटक के विश्व प्रसिद्ध जोग फॉल्स में नाइट लाइटिंग के लिए बनाई जाएगी रोपवे

बेंगलुरु, 21 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक सरकार 164 करोड़ रुपये की लागत से विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जोग जलप्रपात को नया रूप देने की योजना बना रही है, जिसमें जलप्रपात, नौका विहार व्यवस्था, जल क्रीड़ा सुविधाओं और जलप्रपातों के दौरान प्रकाश व्यवस्था को करीब से देखने के लिए एक रोपवे बनाया जाएगा।
 | 
कर्नाटक के विश्व प्रसिद्ध जोग फॉल्स में नाइट लाइटिंग के लिए बनाई जाएगी रोपवे बेंगलुरु, 21 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक सरकार 164 करोड़ रुपये की लागत से विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जोग जलप्रपात को नया रूप देने की योजना बना रही है, जिसमें जलप्रपात, नौका विहार व्यवस्था, जल क्रीड़ा सुविधाओं और जलप्रपातों के दौरान प्रकाश व्यवस्था को करीब से देखने के लिए एक रोपवे बनाया जाएगा।

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में पश्चिमी घाट में शरवती नदी पर, यह भारत का दूसरा सबसे ऊंचा जलप्रपात है और दुनिया भर के पर्यटकों के लिए एक प्रमुख आकर्षण है।

शिवमोग्गा हवाई अड्डे पर काम तेज कर दिया गया है और यह जोग फॉल्स तक आसान पहुंच प्रदान कर सकता है।

मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा 24 जुलाई को शिलान्यास समारोह में वस्तुत: भाग लेंगे।

Bansal Saree

भाजपा विधायक हराताल हलप्पा ने कहा कि जोग जलप्रपात को विश्व स्तरीय पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं और बुनियादी ढांचा तैयार करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा उसी दिन उसी तालुक में 777 एकड़ भूमि में बने कृषि और बागवानी विश्वविद्यालय का भी उद्घाटन करेंगे।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम