कर्नाटक कोविड से कमाऊ सदस्य गंवाने वाले किसान परिवारों का कर्ज माफ करेगा

बेंगलुरू, 15 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी सरकार उन किसानों के परिवारों के लिए कर्ज माफी की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिन्होंने कोविड के कारण अपनी रोटी कमाने वाले सदस्य को खो दिया है। राज्य भर में अब तक 10,187 किसानों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।
 | 
कर्नाटक कोविड से कमाऊ सदस्य गंवाने वाले किसान परिवारों का कर्ज माफ करेगा बेंगलुरू, 15 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी सरकार उन किसानों के परिवारों के लिए कर्ज माफी की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिन्होंने कोविड के कारण अपनी रोटी कमाने वाले सदस्य को खो दिया है। राज्य भर में अब तक 10,187 किसानों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।

सरकार ने लाभार्थियों की पहचान करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है। ऋण राशि की गणना बैंकों और कृषि सहकारी समितियों से लिए गए 79.47 करोड़ रुपये पर की जाती है।

कर्जमाफी की प्रक्रिया को सुचारू और तेज करने के लिए शीर्ष बैंक प्रबंधन के साथ बैठक की जाएगी। इस संबंध में दिशा-निर्देश तैयार करने के लिए शनिवार को विशेष बैठक भी बुलाई गई है।

Bansal Saree

मंत्री एसटी सोमशेखर ने कहा, यह योजना इसलिए लागू की जा रही है क्योंकि जिस परिवार ने अपनी रोटी कमाने वाले सदस्यो को गंवाने वाले परिवार को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है और वे ऋण चुकाने की स्थिति में नहीं होंगे। इस बारे में तीन-चार दिनों में निर्ण लिया जाएगा।

--आईएएनएस

जेएनएस