हिमाचल के मुख्यमंत्री ने पर्यटन के बुनियादी ढांचे के लिए 10 करोड़ डॉलर की एडीबी परियोजना की मांग की

नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और राज्य में विश्व स्तरीय पर्यटन बुनियादी ढांचे के निर्माण के उद्देश्य से 10 करोड़ डॉलर की एडीबी परियोजना (पहले चरण) को फिर से शुरू करने की मांग की है।
 | 
हिमाचल के मुख्यमंत्री ने पर्यटन के बुनियादी ढांचे के लिए 10 करोड़ डॉलर की एडीबी परियोजना की मांग की नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और राज्य में विश्व स्तरीय पर्यटन बुनियादी ढांचे के निर्माण के उद्देश्य से 10 करोड़ डॉलर की एडीबी परियोजना (पहले चरण) को फिर से शुरू करने की मांग की है।

ठाकुर ने कहा कि राज्य का इरादा कुल्लू जिले में अटल सुरंग के पास बुनियादी ढांचे को विकसित करने का है, ताकि इसे एक प्रमुख पर्यटन स्थल में बदल दिया जा सके।

सीतारमण ने आश्वासन दिया कि राज्य के अनुरोध पर विचार किया जाएगा और प्रस्ताव भेजने को कहा जाएगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री को विकास की गति को तेज करने के लिए त्वरित वित्त पोषण और अनुमोदन के लिए राष्ट्रीय बुनियादी ढांचा पाइपलाइन की खिड़की का उपयोग करने के लिए भी कहा है।

Bansal Saree

सीतारमण ने उन्हें कोविड -19 टीकाकरण की पहली खुराक के सफल कार्यान्वयन पर भी बधाई दी।

बाद में, ठाकुर ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें राज्य के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले विशेष विधानसभा सत्र को संबोधित करने के लिए राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने राष्ट्रपति को सूचित किया कि सरकार 25 जनवरी को राज्य के 50 वर्ष के होने पर स्वर्णिम हिमाचल समारोह आयोजित कर रही है। स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में वर्ष भर चलने वाले समारोह आयोजित किए जाएंगे।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम