हरियाणा में बनेगा खेल में जख्मी खिलाड़ियों का पुनर्वास केंद्र

चंडीगढ़, 11 सितंबर (आईएएनएस)। हरियाणा के खेल राज्यमंत्री और पूर्व हॉकी ओलंपियन संदीप सिंह ने शनिवार को कहा कि राज्य का पहला खेल इंजुरी पुनर्वास केंद्र पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स स्टेडियम में स्थापित किया जा रहा है, जो फरवरी 2022 में होने वाले खेलो इंडिया गेम्स मैच से पहले बनकर तैयार हो जाएगा।
 | 
हरियाणा में बनेगा खेल में जख्मी खिलाड़ियों का पुनर्वास केंद्र चंडीगढ़, 11 सितंबर (आईएएनएस)। हरियाणा के खेल राज्यमंत्री और पूर्व हॉकी ओलंपियन संदीप सिंह ने शनिवार को कहा कि राज्य का पहला खेल इंजुरी पुनर्वास केंद्र पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स स्टेडियम में स्थापित किया जा रहा है, जो फरवरी 2022 में होने वाले खेलो इंडिया गेम्स मैच से पहले बनकर तैयार हो जाएगा।

गुजरात खेल विभाग के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिंह ने कहा कि राज्य में जल्द ही चार नए पुनर्वास केंद्र खोले जाएंगे।

गुजरात से प्रतिनिधिमंडल हरियाणा के खेल के बुनियादी ढांचे के साथ-साथ प्रशिक्षण सुविधाओं का अध्ययन करने के लिए यात्रा पर है।

Bansal Saree

मंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे देश और राज्य का नाम रोशन कर सकें।

उन्होंने कहा कि इस समय राज्य में 533 कोच हैं और जल्द ही 200 नए कोचों की भर्ती की जाएगी साथ ही बच्चों में खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए राज्यभर में करीब 1,000 खेल नर्सरी खोली जा रही हैं।

अतिथि प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि अध्ययन दौरे से गुजरात में बेहतर खेल संस्कृति विकसित करने में मदद मिलेगी।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम