सरकार को किसानों के साथ टकराव से बचना चाहिए : हुड्डा

नई दिल्ली, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। करनाल में किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को कहा कि सरकार को किसानों के साथ टकराव से बचना चाहिए और सौहार्दपूर्ण समाधान निकालना चाहिए।
 | 
सरकार को किसानों के साथ टकराव से बचना चाहिए : हुड्डा नई दिल्ली, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। करनाल में किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को कहा कि सरकार को किसानों के साथ टकराव से बचना चाहिए और सौहार्दपूर्ण समाधान निकालना चाहिए।

उन्होंने कहा कि टकराव अच्छा नहीं है, क्योंकि किसानों को अपनी मांगों के लिए शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने का पूरा अधिकार है।

हुड्डा ने कहा, किसान एमएसपी गारंटी की मांग कर रहे हैं और जाकर देखें कि मंडियों में क्या स्थिति है, क्योंकि खेती की लागत भी कवर नहीं होती है।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत किसानों से बातचीत करनी चाहिए और कोई समाधान निकालना चाहिए।

इस बीच, एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई और मामले की स्वतंत्र जांच की मांग को लेकर करनाल में किसानों का प्रदर्शन जारी है और बुधवार को करनाल में स्थानीय प्रशासन के साथ कृषि नेताओं की बैठक हुई, जो कि बेनतीजा रही।

जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक में भाग लेने वाले 13 प्रतिनिधियों में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत, कार्यकर्ता योगेंद्र यादव शामिल हैं।

बैठक में जाने से पहले राकेश टिकैत ने कहा, खट्टर सरकार किसान आंदोलन को करनाल तक सीमित करने की साजिश कर रही है, जो सफल नहीं होगा।

Devi Maa Dental

उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वह करनाल में विरोध प्रदर्शन में अपनी ऊर्जा बर्बाद नहीं करेंगे और इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करना चाहेंगे।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम