शॉर्ट न्यूज एग्रीगेटर इनशॉर्ट्स ने 6 करोड़ डॉलर जुटाए

नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। शॉर्ट न्यूज एग्रीगेटर इनशॉर्ट्स ने 15 जुलाई को कहा है कि उसने मौजूदा निवेशकों की भागीदारी और वाय कैपिटल से 6 करोड़ डॉलर की फंडिंग हासिल की है।
 | 
शॉर्ट न्यूज एग्रीगेटर इनशॉर्ट्स ने 6 करोड़ डॉलर जुटाए नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। शॉर्ट न्यूज एग्रीगेटर इनशॉर्ट्स ने 15 जुलाई को कहा है कि उसने मौजूदा निवेशकों की भागीदारी और वाय कैपिटल से 6 करोड़ डॉलर की फंडिंग हासिल की है।

लोकेशन-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इनशॉर्ट्स ने पिछले एक साल में एडिशन, टाइगर ग्लोबल, एसआईजी, ए 91 और टैंगलिन वेंचर पार्टनर्स सहित निवेशकों से 14 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

Bansal Saree

कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ अजहर इकबाल ने कहा, दुनिया हर मिनट बदल रही है, और हम में से हर एक की इन बदलावों के बारे में अपडेट रहने की एक अंतर्निहित इच्छा है। इनशॉर्ट्स ऐप और पब्लिक ऐप दोनों का उद्देश्य इनमें से कुछ लोगों को खुद को अपडेट रखने में मदद करना है।।

इनशॉर्ट्स के प्लेटफॉर्म पर 10 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। यह ऐप राष्ट्रीय, विश्व, राजनीति, व्यापार, खेल, प्रौद्योगिकी और मनोरंजन जैसी श्रेणियों में दिन के सबसे महत्वपूर्ण समाचारों को केवल 60 शब्दों में प्रस्तुत करता है।

Devi Maa Dental

इनशॉर्ट्स ने कहा कि इसके हर महीने 3 बिलियन से अधिक पेज व्यू हैं। यह हिंदी, बंगाली, पंजाबी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम, ओडिया, असमिया, गुजराती और मराठी सहित सभी प्रमुख भाषाओं में उपलब्ध है।

वी कैपिटल के पार्टनर वामसी दुव्वुरी ने कहा, हम भारत से बाहर सबसे बड़े कंटेंट प्लेटफॉर्म में से एक बनाने के लिए अजहर और टीम के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, जो तेजी से बढ़ते उपयोगकर्ता आधार के साथ दो बाजार अग्रणी संपत्तियों को चला रहा है।

कंपनी ने दो साल पहले पब्लिक ऐप लॉन्च किया था। ऐप के 50 मिलियन से अधिक सक्रिय यूजर्स हैं। हर महीने एक मिलियन वीडियो बनाए जाते हैं। इसने टियर 2, टियर 3 शहरों में एक बड़ा यूजर्स आधार जमा किया है।

पब्लिक ने पहले एसआईजी और टैंगलिन वेंचर पार्टनर्स के साथ, एडिशन के नेतृत्व में 260 करोड़ रुपये जुटाए थे।

--आईएएनएस

आरजेएस