वायरल बुखार, डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट : नीतीश

पटना, 13 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में वायरल बुखार और डेंगू के बढ़ते मरीजों को लेकर कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। वायरल बुखार को लेकर अस्पतालों में सभी जरुरी चीजों का इंतजाम है। उन्होंने बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग पर कहा कि सब फालतू की बात है, बख्तियारपुर का नाम क्यों बदला जाएगा। मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर है।
 | 
वायरल बुखार, डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट : नीतीश पटना, 13 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में वायरल बुखार और डेंगू के बढ़ते मरीजों को लेकर कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। वायरल बुखार को लेकर अस्पतालों में सभी जरुरी चीजों का इंतजाम है। उन्होंने बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग पर कहा कि सब फालतू की बात है, बख्तियारपुर का नाम क्यों बदला जाएगा। मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर है।

पटना में सोमवार को जनता दरबार में फरियादियों के फरियाद सुनने के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश से सटे जिलों में वायरल बुखार और डेंगू का प्रकोप ज्यादा सामने आया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन के लोगों को भी सजग किया गया है।

Bansal Saree

उन्होंने कहा, अभी ऐसी स्थिति नहीं है लेकिन फिर भी सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। कोरोना के साथ ही दूसरी अन्य बीमारियों को लेकर भी सबको सचेत रहना है।

उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर बिहार में बड़े पैमाने पर टीकाकरण किया जएगा।

बाढ़ से हुई क्षति को लेकर केंद्र सरकार से क्षतिपूर्ति की मांग को लेकर सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ से बिहार के कई क्षेत्र प्रभावित होते रहे हैं। केंद्रीय टीम यहां आकर बाढ़ से हुई क्षति का आकलन करने के बाद अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को देती है, जिसके बाद केंद्र सरकार जो उचित समझती है वह मदद करती है।

Devi Maa Dental

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग उच्च शिक्षा को लेकर कई कदम उठा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में कॉलेजों की संख्या बढ़ी है।

एनडीए में समन्वय को लेकर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, यह एकदम भ्रम है, ऐसा कुछ भी नहीं है। कुछ लोगों की आदत होती है अपनी तरफ से बयानबाजी करने की, हम उस पर ध्यान नहीं देते हैं।

बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फालतू बात है, बख्तियारपुर का नाम क्यों बदला जायेगा? मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर है। बख्तियारपुर के बारे में कुछ लोग बिना मतलब की बात करते रहते हैं।

मुख्यमंत्री जनता दरबाार में सोमवार को 167 लोगों ने अपनी समस्या रखी, जिसके समाधान के लिए मुख्यमंत्री ने उचित निर्देश दिए।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम