राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ व अग्निपथ योजना पर कांग्रेस की आज बैठक, विधायक- सासद होंगे शामिल

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस )। नेशनल हैराल्ड मामले में राहुल गांधी से पांचवे दिन ईडी की पूछताछ जारी है, करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें 30 मिनट का डिनर ब्रेक दिया गया था, जिसके बाद उनकी बहन प्रियंका गांधी उन्हें वापस ईडी दफ्तर छोड़ने पहुंची। वहीं पार्टी ईडी की पूछताछ और अग्निपथ योजना को लेकर अपनी रणनीति बना रही है।
 | 
राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ व अग्निपथ योजना पर कांग्रेस की आज बैठक, विधायक- सासद होंगे शामिल नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस )। नेशनल हैराल्ड मामले में राहुल गांधी से पांचवे दिन ईडी की पूछताछ जारी है, करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें 30 मिनट का डिनर ब्रेक दिया गया था, जिसके बाद उनकी बहन प्रियंका गांधी उन्हें वापस ईडी दफ्तर छोड़ने पहुंची। वहीं पार्टी ईडी की पूछताछ और अग्निपथ योजना को लेकर अपनी रणनीति बना रही है।

बुधवार सुबह 10: 30 मिनट पर कांग्रेस ने सभी विधायकों और सासदों को बुलाया हुआ है, इन सभी की एक बैठक होगी और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। हालांकि जानकारी के अनुसार, कांग्रेस कल किसी तरह का कोई मार्च नहीं निकालेगी।

दरअसल नेशनल हेराल्ड मामला एक अखबार से जुड़ा है। अखबार का मालिकाना हक एजेएल के पास था जो दो और अखबार छापा करती थी। इसे कंपनी एक्ट की धारा 25 से टैक्स मुक्त कर दिया गया। कंपनी धीरे-धीरे घाटे में चली गई। 90 करोड़ का कर्ज भी चढ़ गया। इस बीच 2010 में यंग इंडियन के नाम से एक अन्य कंपनी बनाई गई। इसके 76 प्रतिशत शेयर सोनिया गांधी और राहुल गांधी और बाकी के शेयर मोतीलाल बोरा और आस्कर फर्नांडिस के पास थे।

krishna hospital

आरोप है कि कांग्रेस ने अपना 90 करोड़ का कर्ज नई कंपनी यंग इंडियन को ट्रांसफर कर दिया। लोन चुकाने में पूरी तरह असमर्थ एजेएल ने सारे शेयर यंग इंडियन को ट्रांसफर कर दिए। इसके बदले में यंग इंडियन ने महज 50 लाख रुपये एजेएल को दिए।

इसके बाद बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक याचिका दायर कर आरोप लगाया कि यंग इंडियन प्राइवेट ने सिर्फ 50 लाख रुपये में 90 करोड़ वसूलने का उपाय निकाला जो नियमों के खिलाफ है।

--आईएएनएस

एमएसके/एएनएम