राज्यों में संकट के बीच कमलनाथ ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने गुरुवार को यहां पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ पर मुलाकात की। एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं, लेकिन इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
 | 
राज्यों में संकट के बीच कमलनाथ ने सोनिया गांधी से की मुलाकात नई दिल्ली, 15 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने गुरुवार को यहां पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ पर मुलाकात की। एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं, लेकिन इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह बैठक राजस्थान, पंजाब, कर्नाटक और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में पार्टी के सामने संकट के बीच हुई है।

Bansal Saree

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने विभिन्न राज्यों में राजनीतिक स्थिति और अगले साल की शुरूआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में आगामी चुनावों के मद्देनजर पार्टी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी लखनऊ में मुद्रास्फीति और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी इस मुद्दे पर आयोजित कर रही है। प्रियंका गांधी शुक्रवार से तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर होंगी और आगामी चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगी।

Devi Maa Dental

प्रियंका गांधी अपनी लखनऊ यात्रा के दौरान सभी जिला और शहर अध्यक्षों सहित सभी प्रदेश समितियों के साथ बैठक करेंगी और विभिन्न किसान संघों से भी मिलने की उम्मीद है।

वह बेरोजगार युवाओं के समूहों के साथ बातचीत करेंगी जो विभिन्न भर्ती मुद्दों से लड़ रहे हैं।

प्रियंका राज्य के कांग्रेस नेताओं के साथ अगले विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र बनाने पर भी चर्चा करेंगी।

महामारी की दूसरी लहर के बाद राज्य में कांग्रेस महासचिव की यह पहली बैठक होगी।

सोमवार को उन्होंने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की सलाहकार परिषद से मुलाकात की और प्रखंड प्रमुख चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा पर चिंता व्यक्त की।

कांग्रेस का कहना है कि वह देश में ईंधन वृद्धि और बढ़ती महंगाई का विरोध कर रही है। पार्टी कानून-व्यवस्था सहित लोगों के मुद्दों को उठाकर भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम