येदियुरप्पा राज्य सरकार की दूसरी वर्षगांठ के बाद इस्तीफा देंगे : सूत्र

बेंगलुरु, 17 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा को 26 जुलाई के बाद पद छोड़ने के लिए कहा गया है, जिस दिन सत्तारूढ़ भाजपा सरकार राज्य में अपना दूसरा वर्ष पूरा करेगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।
 | 
येदियुरप्पा राज्य सरकार की दूसरी वर्षगांठ के बाद इस्तीफा देंगे : सूत्र बेंगलुरु, 17 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा को 26 जुलाई के बाद पद छोड़ने के लिए कहा गया है, जिस दिन सत्तारूढ़ भाजपा सरकार राज्य में अपना दूसरा वर्ष पूरा करेगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार, पद छोड़ने पर विचार करने के लिए येदियुरप्पा की दो महीने की मांग को भाजपा आलाकमान ने स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया है।

Bansal Saree

सूत्रों के अनुसार, जबकि पार्टी ने उनके बेटे बी.वाई. विजयेंद्र को उपमुख्यमंत्री का पोस्ट देने की पेशकश की है। वहीं येदियुरप्पा जाहिर तौर पर उनके लिए प्रदेश पार्टी अध्यक्ष पद पर जोर देते रहे हैं।

कवायद उनके बेटे के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में उतरने की है, इस प्रकार विजयेंद्र को सीएम पद के लिए स्वाभाविक पसंद बनाना है।

Devi Maa Dental

हालांकि, भाजपा आलाकमान इस बात पर जोर दे रहा है कि चीजें पार्टी के फैसलों के अनुसार होनी चाहिए, न कि सीएम येदियुरप्पा द्वारा निर्धारित शर्तों से।

आलाकमान येदियुरप्पा को सम्मानजनक विदाई देना चाहता है, लेकिन साथ ही, पार्टी राज्य में अपनी संभावनाओं के संबंध में अपने फैसले खुद लेना चाहती है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम