यूपी चुनाव : एआईएमपीएलबी सदस्य ने ओवैसी से मुस्लिम वोटों को नहीं बांटने को कहा

लखनऊ, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख को एक खुला पत्र लिखा है। असदुद्दीन ओवैसी ने उनसे यूपी विधानसभा में मुस्लिम वोटों का बंटवारा नहीं करने का आग्रह किया।
 | 
यूपी चुनाव : एआईएमपीएलबी सदस्य ने ओवैसी से मुस्लिम वोटों को नहीं बांटने को कहा लखनऊ, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख को एक खुला पत्र लिखा है। असदुद्दीन ओवैसी ने उनसे यूपी विधानसभा में मुस्लिम वोटों का बंटवारा नहीं करने का आग्रह किया।

नोमानी ने ओवैसी से केवल उन्हीं सीटों पर उम्मीदवार उतारने का आग्रह किया है, जहां उनकी पार्टी को अपनी जीत सुनिश्चित लगती है।

मौलाना नोमानी एक इस्लामी विद्वान हैं और इस्लामी मदरसों में कई महत्वपूर्ण पदों पर हैं।

वह ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति के सदस्य भी हैं।

Bansal Saree

एआईएमआईएम ने ऐलान किया है कि वह यूपी की 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

2017 में, पार्टी ने 35 सीटों पर चुनाव लड़ा था और लगभग दो लाख वोट हासिल किए थे।

एआईएमआईएम अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में, मौलवी ने कहा है कि एआईएमआईएम उम्मीदवार यूपी चुनावों में सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष वोटों के बंटवारे की ओर ले जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, मेरे विचार से आपको केवल उन्हीं सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए जहां जीत निश्चित है, और बाकी सीटों पर आपको गठबंधन (भाजपा के खिलाफ) के लिए अपील करनी चाहिए।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस