मुठभेड़ : जम्मूू के नगरोटा में चार आतंकी ढेर, ट्रक में छिपकर कश्मीर पास जाने की कर रहे थे कोशिश

न्यूज टुडे नेटवर्क। ट्रक में छिपकर कश्मीर पास जाने की चार आतंकियों की कोशिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। गुरूवार तड़के सुबह पांच बजे जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में चार आतंकवादी मार गिराए गए। आतंकी ट्रक में छिपकर कश्मीर पास जाने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों द्वारा वाहन
 | 
मुठभेड़ : जम्मूू के नगरोटा में चार आतंकी ढेर, ट्रक में छिपकर कश्मीर पास जाने की कर रहे थे कोशिश

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। ट्रक में छिपकर कश्‍मीर पास जाने की चार आतंकियों की कोशिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। गुरूवार तड़के सुबह पांच बजे जम्‍मू राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में चार आतंकवादी मार गिराए गए। आतंकी ट्रक में छिपकर कश्‍मीर पास जाने की कोशिश कर रहे थे।

Devi Maa Dental

सुरक्षाबलों द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी। तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला बोलते हुए फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया।

जम्मू शहर की बाहरी सीमा पर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह 5 बजे आतंकवादियों एवं सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि नगरोटा में राजामार्ग पर स्थित बान टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों ने एक गाड़ी रोकी, जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई।

Bansal Saree

आतंकी ट्रक में छिपकर कश्मीर पास जाने की कोशिश कर रहे थे। वाहनों की जांच के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।  फिर मुठभेड़ शुरू हो गई. सूत्रों ने बताया कि एनकाउंटर में 4 आतंकवादी मारे गए हैं। राजमार्ग को फिलहाल यातायात के लिये बंद कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह के मुताबिक, ‘जैश के चारों आतंकियों ने बुधवार रात सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक ट्रक में जा रहे थे, पुलिस ने नगरोटा के पास टोल प्लाजा पर उन्हें रोका।

आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।’ इस साल जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यह दूसरा एनकाउंटर है। सुरक्षाबलों ने जनवरी में 3 आतंकियों को मार गिराया था। वे भी इसी तरह एक ट्रक के अंदर छिपे हुए थे।

आईजी विजय कुमार ने बताया कि जम्मू पुलिस के पास जानकारी थी कि आतंकी कश्मीर घाटी जा रहे थे। इन्हें श्रीनगर पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया। आतंकियों की जम्मू-कश्मीर में होने वाले निकाय चुनाव में धमाका करने की साजिश थी।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार तड़के करीब 4.50 बजे एनकाउंटर शुरू हुआ। दो घंटे में आतंकियों को मार गिराया गया। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।