मुजफ्फरनगर पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए खोली लाइब्रेरी

मुजफ्फरनगर, 18 जुलाई (आईएएनएस)। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने एक सराहनीय पहल करते हुए पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए पुलिस लाइन में 1,000 से अधिक पुस्तकों के साथ एक पुस्तकालय स्थापित किया है।
 | 
मुजफ्फरनगर पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए खोली लाइब्रेरी मुजफ्फरनगर, 18 जुलाई (आईएएनएस)। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने एक सराहनीय पहल करते हुए पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए पुलिस लाइन में 1,000 से अधिक पुस्तकों के साथ एक पुस्तकालय स्थापित किया है।

पुस्तकालय का उद्घाटन शनिवार को एक हेड कांस्टेबल की बेटी ने वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में किया और कार्यक्रम में पुलिस लाइन में रहने वाले कई बच्चों को आमंत्रित किया गया।

Bansal Saree

एसएसपी ने कहा, पुस्तकालय में स्कूल परीक्षा से लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं, वित्त, स्वास्थ्य, फिटनेस, आत्मकथा, आध्यात्मिक और कथा साहित्य तक विभिन्न क्षेत्रों की 1,000 से अधिक पुस्तकों का भंडार है। कई पुलिस कर्मी काम करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं और हम उनकी मदद के लिए किताबों का भंडार बनाने की कोशिश की है और शांतिपूर्वक पढ़ने के लिए जगह भी बनाई है क्योंकि बैरक में अध्ययन के लिए आवश्यक माहौल नहीं है।

पुलिस कर्मी और उनके परिवार के सदस्य पुस्तकालय में समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के माध्यम से ब्राउज करने के लिए जा सकते हैं और अध्ययन भी कर सकते हैं।

Devi Maa Dental

पुस्तकालय में वाई-फाई सुविधा स्थापित होने के बाद से बच्चे वहां से भी ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले सकते हैं।

किताबों की एक बड़ी संख्या के अलावा, पुस्तकालय में चार डेस्कटॉप के साथ एक ई-लनिर्ंग सेंटर है जो ऑनलाइन अध्ययन करने या बड़े पैमाने पर खुले ऑनलाइन पाठ्यक्रम को आगे बढ़ाने में रुचि रखने वालों को इंटरनेट तक मुफ्त पहुंच की अनुमति देता है।

एसएसपी ने कहा कि पुस्तकालय के वाचनालय में प्रवेश नि:शुल्क है।

जो लोग अपने नाम से किताब जारी कर घर ले जाना चाहते हैं, उन्हें सदस्यता कार्ड के लिए 50 रुपये मासिक शुल्क देना होगा।

इससे पहले, पुलिस विभाग ने स्वस्थ और पौष्टिक भोजन प्रदान करने और शारीरिक रूप से स्वस्थ होने की आवश्यकता वाले पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित करने का अवसर प्रदान करने के लिए एक अत्याधुनिक पुलिस कैफे के साथ साथ जिम खोला था।

कैफे शहर के विभिन्न हिस्सों में तैनात पुलिसकर्मियों को आदेश पर भोजन भी पहुंचाता है।

एसएसपी ने पहले पांच वाशिंग मशीन स्थापित की थीं ताकि पुलिसकर्मी अपनी वर्दी धो सकें।

महिला पुलिस कर्मियों के लिए एसएसपी ने विशेष गुलाबी बैरक बनाए हैं जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस