मुंबई की मरीन ड्राइव की तर्ज पर बने जेपी गंगा पथ का नीतीश करेंगे उद्घाटन

पटना, 24 जून (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना में भी अब लोग मुंबई की तरह मरीन ड्राइव का मजा ले सकेंगे। मुंबई की मरीन ड्राइव के तर्ज पर बने पटना का जेपी गंगा पथ बनकर तैयार हो चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को इसका उद्घाटन करेंगे।
 | 
मुंबई की मरीन ड्राइव की तर्ज पर बने जेपी गंगा पथ का नीतीश करेंगे उद्घाटन पटना, 24 जून (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना में भी अब लोग मुंबई की तरह मरीन ड्राइव का मजा ले सकेंगे। मुंबई की मरीन ड्राइव के तर्ज पर बने पटना का जेपी गंगा पथ बनकर तैयार हो चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को इसका उद्घाटन करेंगे।

पटना के मरीन ड्राइव पर पहले चरण का काम समाप्त हो गया है और इसी कड़ी में पटना के दीघा से पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) तक करीब सात किलोमीटर लंबे बने पथ का उद्घाटन होना है।

यह सड़क पटना की आठ सड़कों से जुड़ेगी।

बता दें कि 2011 में पटना में मरीन ड्राइव बनाने का प्रस्ताव सरकार ने पास किया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2013 में पटना के मरीन ड्राइव का शिलान्यास किया था।

krishna hospital

गंगा पथ की पूरी परियोजना अंतर्गत दीघा से दीदारगंज कुल 20.5 किलोमीटर लंबी है, जिसके पहला चरण पूरा हो चुका है।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया है कि गंगा पथ के पहले चरण के उद्घाटन के बाद अब दीघा से पीएमसीएच की दूरी महज 10 से 15 मिनट रह जाएगी। दीघा से पीएमसीएच की दूरी तकरीबन साढ़े 7.5 किलोमीटर है। उन्होंने बताया कि इससे पटना की आठ सड़कें जुड़ेगी।

--आईएएनएस

एमएनपी/एसकेके