मप्र में एक हजार से अधिक गैर लाइसेंसी हथियार जब्त

भोपाल, 24 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की प्रक्रिया जारी है। राज्य में लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं, वहीं गैर लाइसेंसी हथियार का उपयोग होने की आशंका है। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत अब तक एक हजार से अधिक गैर लाइसेंसी हथियार जब्त किए गए हैं।
 | 
मप्र में एक हजार से अधिक गैर लाइसेंसी हथियार जब्त भोपाल, 24 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की प्रक्रिया जारी है। राज्य में लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं, वहीं गैर लाइसेंसी हथियार का उपयोग होने की आशंका है। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत अब तक एक हजार से अधिक गैर लाइसेंसी हथियार जब्त किए गए हैं।

राज्य में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने के बाद नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटित होने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। पंचायत के पहले चरण का मतदान भी शनिवार को होने वाला है।

राज्य में इन चुनावों के मददेनजर कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। अभी तक प्रदेश में 1062 गैर लाइसेंसी हथियार (आर्म्स) जब्त किए जा चुके हैं। प्रदेश में 2 लाख 56 हजार लाइसेंसी हथियार जमा करवाए गए हैं। प्रिवेन्टिव सेक्शन ऑफ सीआरपीसी में एक लाख 36 हजार 521 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। अभी तक 15 हजार 907 गैर जमानती वारंट की तामीली भी की गई है।

krishna hospital

--आईएएनएस

एसएनपी/एसकेके