मप्र के गणतंत्र दिवस समारोह में बच्चे नहीं होंगे शामिल

भोपाल, 14 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसकी चपेट में बच्चे भी आ रहे है। यही कारण है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के समारोह में पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चे शामिल नहीं होंगे।
 | 
मप्र के गणतंत्र दिवस समारोह में बच्चे नहीं होंगे शामिल भोपाल, 14 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसकी चपेट में बच्चे भी आ रहे है। यही कारण है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के समारोह में पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चे शामिल नहीं होंगे।

राज्य के लेाक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त अभय वर्मा द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहली से 10वीं तक के छात्र शामिल नहीं किया जाना है। यह फैसला कोरोना महामारी के कारण लिया गया है।

लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस समारोह समस्त शासकीय और अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाना है। महामारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रदेश के शासकीय और अशासकीय शिक्षण संस्थाओ में पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चे ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं किए जाएंगे।

Bansal Saree

ज्ञात हो कि राज्य में एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा चार हजार को पार कर गया है। लगभग पूरे प्रदेश में इस बीमारी के मरीज मिल रहे है। साथ ही बच्चों के भी संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। यही कारण है कि वर्तमान में पचास फीसदी की उपस्थिति के साथ स्कूलों में अध्यापन कार्य चल रहा है।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए