भाजपा ने 43 दिनों में 6.88 लाख हेल्थ वर्कर्स को दी ट्रेनिंग: नड्डा

नई दिल्ली, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि 43 दिनों में भाजपा ने लगभग 7 लाख हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रशिक्षित किया है।
 | 
भाजपा ने 43 दिनों में 6.88 लाख हेल्थ वर्कर्स को दी ट्रेनिंग: नड्डा नई दिल्ली, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि 43 दिनों में भाजपा ने लगभग 7 लाख हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रशिक्षित किया है।

भगवा पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर टीकाकरण अभियान में एक नया मानदंड स्थापित करने के लिए भी कहा है।

नड्डा ने देश भर के दो लाख गांवों में चार लाख हेल्थ वर्कर्स को प्रशिक्षित करने के लिए 28 जुलाई को पार्टी के राष्ट्रीय हेल्थ वर्कर्स अभियान की शुरूआत की थी।

Bansal Saree

नड्डा ने कहा, मैंने देश भर के दो लाख गांवों में कम से कम चार लाख हेल्थ वर्कर्स को प्रशिक्षित करने के लक्ष्य के साथ अभियान शुरू किया था। 43 दिनों में, हमने 6,88,000 वॉलेंटियर्स को प्रशिक्षित किया है। जल्द ही हमारे हेल्थ वर्कर्स की संख्या आठ लाख को पार कर जाएगी, जिससे कोविड महामारी से निपटने में हमारे हेल्थ वर्कर्स के बल को और मजबूत किया जाएगा।

नड्डा ने उल्लेख किया कि सभी स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को एंटीजन टेस्ट, रक्तचाप प्रबंधन के अलावा अन्य कौशल के अलावा प्रशिक्षित किया जाता है, जो एक कोविड रोगी की पहचान करने और उन्हें बुनियादी उपचार प्रदान करने के लिए भी आवश्यक हैं।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर टीकाकरण में एक नया मानदंड स्थापित करने का भी आग्रह किया।

Devi Maa Dental

नड्डा ने कहा, मैं भाजपा कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करूंगा कि जो कोई भी अपने बूथों पर बिना टीकाकरण के छोड़ दिया गया है, वह प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र में अपना टीकाकरण करवाएं।

नड्डा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता बिना किसी देरी के सभी का टीकाकरण सुनिश्चित और समन्वय करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 17 सितंबर को, हम मेगा टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी के साथ निकलेंगे। यह सुनिश्चित करना हर भाजपा कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि कोई भी भारत भर में किए जा रहे इस बड़े टीकाकरण अभियान से छूट न जाए।

उन्होंने सभी भाजपा कार्यकतार्ओं से कोविड टीकाकरण अभियान को अत्यधिक सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक प्रयास करने की भी अपील की।

उन्होंने कहा, पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को देश भर के लोगों को जल्द से जल्द टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम