बिहार में सरकारी अधिकारी, कर्मचारी शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे

पटना, 26 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार सरकार शराबबंदी कानून का पालन करवाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत शुक्रवार को राज्य के सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी शराब नहीं पीने और दूसरों को शराब नहीं पीने देने की शपथ लेंगे।
 | 
बिहार में सरकारी अधिकारी, कर्मचारी शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे पटना, 26 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार सरकार शराबबंदी कानून का पालन करवाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत शुक्रवार को राज्य के सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी शराब नहीं पीने और दूसरों को शराब नहीं पीने देने की शपथ लेंगे।

सभी सरकारी कर्मचारियों को दिन के 11 बजे शराब नहीं पीने और किसी दूसरे को भी नहीं पीने देने की शपथ दिलायी जायेगी। मुख्य कार्यक्रम पटना के ज्ञान भवन में आयोजित होगा, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्रियों समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Bansal Saree

मुख्य सचिवालय, सभी विभागों, जिले, प्रखंड और पंचायतों मे कर्मी अपने अपने कार्यालय प्रांगण में शपथ लेंगे। एक अनुमान के मुताबिक करीब 5 लाख लोग आज शपथ लेंगे।

नशा मुक्ति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ज्ञान भवन से ही मद्य निषेध के प्रति जागरूकता फैलाने वाले कई वाहनों को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

मुख्य समारोह में मद्य निषेध के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले मद्य निषेध व पुलिस विभाग के कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

बताया जाता है कि अगर कोई कर्मचारी शपथ लेने से छूट जाता है तो उसे एक सप्ताह के अंदर उसके शपथ लेने का वीडियो विभागीय अधिकारियों को भेजना होगा।

Devi Maa

उल्लेखनीय है कि इस महीने के प्रारंभ में राज्य के कई जिलों में शराब पीने से हुई मौत के बाद नीतीश कुमार शराबबंदी कानून का कड़ाई से पालन करवाने को लेकर अधिकारियों को सख्त आदेश दिया है। इसी के तहत राज्य भर में लगातार छापेमारी की जा रही है।

-- आईएएनएस

एमएनपी/आरजेएस