बिहार के मंत्री ने कहा, सीमांचल में हो रही घुसपैठ

पटना, 15 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रामसूरत राय ने बुधवार को कहा कि बिहार में घुसपैठ के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि सीमांचल के इलाके में लगातार घुसपैठ हो रही है।
 | 
बिहार के मंत्री ने कहा, सीमांचल में हो रही घुसपैठ पटना, 15 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रामसूरत राय ने बुधवार को कहा कि बिहार में घुसपैठ के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि सीमांचल के इलाके में लगातार घुसपैठ हो रही है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सीमांचल में घुसपैठ बढ़ा है। मंत्री ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा, सीमांचल में घुसपैठ हो रहा है और जमीन खरीद कर आने वाले लोग बस रहे हैं, जिससे समाज में विकृति पैदा होगी तथा देश को खतरा उत्पन्न होगा।

Bansal Saree

उन्होंने यह भी बताया कि पूर्णिया, अररिया, भागलपुर के दौरे के क्रम में वहां के लोगांे ने इसकी जानकारी दी।

मंत्री ने हालांकि यह भी कहा कि इस मामले में सरकार सक्रिय है। उन्होंने कहा कि घुसपैठिए पकड़े जाएंगे तथा दलालों को जेल भेजा जाएगा।

मंत्री ने दावा करते हुए कहा कि मठ, मंदिर, मस्जिद, कब्रिस्तान की जमीन पर अगर कोई अवैध कब्जा है, तो उसे मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने माना कि भूदान में मिली जमीनों और मठ की जमीनों पर दलालों की निगाह है और वे रैकेट बनाकर बड़े मार्केट, हॉल का निर्माण कर वसूली करने में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि विभाग इसे लेकर सक्रिय है, मठ, मंदिर, मस्जिद, कब्रिस्तान के जमीन अवैध कब्जा मुक्त होगी। उन्होंने कहा कि विभाग के सभी काम ऑनलाइन किये जाने की प्रक्रिया चल रही है। मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार में जमीन की नापी बीटीएस मशीन से होगी। मशीन के लिए टेंडर हो गया है और जल्द ही सभी जिलों में बीटीएस मशीन आ जाएगी।

Devi Maa Dental

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर भाजपा द्वारा 16 सितम्बर से लेकर 7 अक्टूबर तक चलाये जा रहे जन्मोत्सव कार्यक्रम ऐतिहासिक होंगे। राज्य में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 17 सितम्बर को बड़े पैमाने पर कोरोना टीकाकरण किया जाएगा।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम