बारिश जारी रहने से दिल्ली में जलजमाव व ट्रैफिक जाम

नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सोमवार को जारी बारिश के साथ ही कुछ अनियोजित आवासीय कॉलोनियों में जलभराव, ट्रैफिक जाम, पानी के ओवरफ्लो होने की खबरें सामने आने लगी हैं।
 | 
बारिश जारी रहने से दिल्ली में जलजमाव व ट्रैफिक जाम नई दिल्ली, 19 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सोमवार को जारी बारिश के साथ ही कुछ अनियोजित आवासीय कॉलोनियों में जलभराव, ट्रैफिक जाम, पानी के ओवरफ्लो होने की खबरें सामने आने लगी हैं।

यहां रविवार को देर से हल्की बारिश शुरू हुई, जो सोमवार को भी जारी रही। इस दौरान दक्षिण दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव और ट्रैफिक जाम की सूचना मिली। इस दौरान संगम विहार से अंबेडकर नगर तक का रास्ता भी बारिश के पानी से भर गया है, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो रही है।

Bansal Saree

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, कंझावला चौक पर डीटीसी की एक बस के खराब होने के बाद लगी जाम को हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी का काम चल रहा है। साथ ही लगातार बारिश के कारण कुछ सड़कों के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है।

दिल्ली के नागरिक अधिकारियों ने कहा कि कई क्षेत्रों में जलभराव की सूचना मिलने के बाद विभाग हरकत में आ गए हैं।

Devi Maa Dental

उत्तरी दिल्ली नगर निगम से एकत्र किए गए डेटा ने सुझाया है कि कई स्थानों पर जलभराव की सूचना मिली है। अस्थायी पंपों का उपयोग करके सड़कों से पानी निकाला जा रहा है। पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों ने कहा कि रिपोर्ट जुटाई जा रही है, शाम तक इन्हें जारी कर दिया जाएगा।

इस बीच, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मानसून सीजन की तैयारियों की समीक्षा की।

केजरीवाल ने इस बैठक के बाद ट्वीट किया, मानसून के मद्देनजर दिल्ली की जल निकासी व्यवस्था के संबंध में उपराज्यपाल की अध्यक्षता में पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, डीजेबी, आई एंड एफसी के साथ एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। दिल्ली के अन्य बिंदुओं पर भी मिंटो रोड जैसा सिस्टम बनाया जाएगा। नालों और सीवरों की नियमित सफाई की जाएगी। दिल्ली में वल्र्ड क्लास ड्रेनेज सिस्टम तैयार किए जाएंगे।

--आईएएनएस

एएसएन/एएनएम