पीएम ने दोनों सदनों के नेताओं को कोविड पर सरकार की प्रतिक्रिया बताई

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों के सभी दलों के नेताओं के साथ बातचीत की और उन्हें कोविड-19 के ट्रैजेक्टरी और महामारी के प्रति सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के बारे में जानकारी दी।
 | 
पीएम ने दोनों सदनों के नेताओं को कोविड पर सरकार की प्रतिक्रिया बताई नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों के सभी दलों के नेताओं के साथ बातचीत की और उन्हें कोविड-19 के ट्रैजेक्टरी और महामारी के प्रति सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के बारे में जानकारी दी।

बैठक में उन्होंने जोर देकर कहा कि महामारी राजनीति का विषय नहीं होना चाहिए बल्कि पूरी मानवता के लिए चिंता का विषय होना चाहिए क्योंकि पिछले 100 वर्षों में ऐसी स्थिति नहीं देखी गई।

Bansal Saree

उन्होंने सभी नेताओं को बैठक में भाग लेने और बहुत ही व्यावहारिक इनपुट और सुझाव देने के लिए धन्यवाद दिया, देश के विभिन्न हिस्सों से इनपुट नीति डिजाइन में काफी मदद करते हैं।

प्रधानमंत्री ने प्रत्येक जिले में एक ऑक्सीजन संयंत्र सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों का हवाला दिया और भारत के टीकाकरण कार्यक्रम की बढ़ती गति पर प्रकाश डाला, जिसमें पहली 10 करोड़ खुराक में लगभग 85 दिन लगे, जबकि अंतिम 10 करोड़ खुराक 24 दिनों में प्रशासित की गईं।

Devi Maa Dental

लोगों को कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा इंगित अग्रिम उपलब्धता के आधार पर जिला स्तर पर टीकाकरण अभियान की उचित योजना बनाने की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि बड़ी संख्या में स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन कार्यकर्ता अभियान शुरू होने के छह महीने बाद भी अभी तक वैक्सीन नहीं मिली है। उन्होंने कहा, राज्यों को इसके प्रति और अधिक सक्रिय होने की जरूरत है।

उन्होंने विभिन्न देशों की स्थिति को देखते हुए सतर्क रहने की आवश्यकता को भी रेखांकित किया।

उन्होंने कहा, म्यूटेशन इस बीमारी को बहुत अप्रत्याशित बनाते हैं, और इसलिए हम सभी को एक साथ रहने और इस बीमारी से लड़ने की जरूरत है।

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने महामारी के दौरान लगातार निगरानी और अथक परिश्रम करने के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की।

यह पता चला है कि विभिन्न दलों के नेताओं ने महामारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। नेताओं ने बीमारी के साथ अपने स्वयं के अनुभवों के बारे में भी बताया।

विपक्षी नेताओं ने अपने-अपने राज्यों में टीकाकरण अभियान की स्थिति और स्थिति पर भी प्रकाश डाला, और लगातार कोविड के उचित व्यवहार को सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

--आईएएनएस

एसजीके