पंजाब ने भारी बारिश में फसल को हुए नुकसान के लिए सर्वे का दिया आदेश

चंडीगढ़, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तरनतारन के उपायुक्त को भारी बारिश के कारण कसूर नदी में बाढ़ से कई गांव में फसलों और घरों को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए एक विशेष गिरदावरी (राजस्व सर्वेक्षण) करने का आदेश दिया है।
 | 
पंजाब ने भारी बारिश में फसल को हुए नुकसान के लिए सर्वे का दिया आदेश चंडीगढ़, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तरनतारन के उपायुक्त को भारी बारिश के कारण कसूर नदी में बाढ़ से कई गांव में फसलों और घरों को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए एक विशेष गिरदावरी (राजस्व सर्वेक्षण) करने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रमुख सचिव (जल संसाधन) को पट्टी तहसील के खेमकरण क्षेत्र के गांवों में सेवा कर्मियों और मशीनरी को लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय टीम भेजने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने टीम को इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा कार्यों को और मजबूत करने का भी निर्देश दिया।

Bansal Saree

सीएम ने जिला प्रशासन से कहा कि भारी बारिश के कारण होने वाली किसी भी घटना की स्थिति में राहत और पुनर्वास टीमों को तैयार रखा जाए।

--आईएएनएस

एसएस/