नेपाल के साथ हमारे संबंध बेजोड़ हैं - पीएम मोदी

एनई दिल्ली, 15 मई (आईएएनएस)। नेपाल के लुंबिनी की अपनी यात्रा से एक दिन पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत और नेपाल के बीच संबंध अद्वितीय हैं। लोगों से लोगों का संपर्क हमारे गहरे संबंधों की स्थायी इमारत बनाते हैं।
 | 
नेपाल के साथ हमारे संबंध बेजोड़ हैं - पीएम मोदी एनई दिल्ली, 15 मई (आईएएनएस)। नेपाल के लुंबिनी की अपनी यात्रा से एक दिन पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत और नेपाल के बीच संबंध अद्वितीय हैं। लोगों से लोगों का संपर्क हमारे गहरे संबंधों की स्थायी इमारत बनाते हैं।

सोमवार को, पीएम मोदी गौतम बुद्ध के जन्मस्थान लुंबिनी के लिए रवाना होंगे, जहां वह बुद्ध पूर्णिमा के उत्सव में भाग लेंगे और नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा, मैं बुद्ध जयंती के शुभ अवसर पर मायादेवी मंदिर में पूजा करने के लिए उत्सुक हूं। मैं लाखों भारतीयों के ओर से भगवान बुद्ध के जन्म के पवित्र स्थल पर श्रद्धा अर्पित करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

krishna hospital

उन्होंने आगे कहा, मैं फिर से प्रधानमंत्री देउबा से मिलने के लिए उत्सुक हूं। हम जलविद्युत, विकास और कनेक्टिविटी समेत कई क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए चर्चा करेंगे।

इसके आगे उन्होंने कहा, पवित्र मायादेवी मंदिर के दर्शन के अलावा, मैं लुंबिनी मठ क्षेत्र में इंडिया इंटरनेशनल सेंटर फॉर बौद्ध कल्चर एंड हेरिटेज के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लूंगा। साथ ही बुद्ध जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लूंगा।

2014 में पद संभालने के बाद से पीएम मोदी की यह पांचवीं नेपाल यात्रा है, लेकिन 2019 में फिर से प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद यह यात्रा उनकी पहली होगी।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी