दिल्ली में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना: मौसम विभाग

नई दिल्ली, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे सहित दिल्ली के बड़े हिस्से में भारी बारिश के एक दिन बाद रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
 | 
दिल्ली में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना: मौसम विभाग नई दिल्ली, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे सहित दिल्ली के बड़े हिस्से में भारी बारिश के एक दिन बाद रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में सफदरजंग वेधशाला में 41 मिमी बारिश दर्ज की गई, आया नगर में 52 मिमी, लोधी रोड में 37.2 मिमी, रिज 52 मिमी और पालम वेधशाला में 38 मिमी बारिश दर्ज की गई।

रविवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Bansal Saree

शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आईएमडी के आंकड़ों से पता चला है कि दिल्ली में शनिवार को कुल 94.7 मिमी बारिश दर्ज की गई।

11 सितंबर, 2021 तक सात दिनों तक बारिश हो चुकी है और इस दौरान कुल 337.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

1 सितंबर को शहर में कुल 112.1 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि 2 सितंबर को 117.3 मिमी, 3 सितंबर को 1.5 मिमी, 4 सितंबर को शहर में 0.7 मिमी, 7 सितंबर को 5.3 मिमी, 8 सितंबर को शहर में 54 मिमी और 11 सितंबर को 94.7 मिमी दर्ज की गई थी।

Devi Maa Dental

आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून शनिवार से सक्रिय चरण में प्रवेश कर गया है, क्योंकि कम दबाव की प्रणाली मध्य और उत्तर पश्चिम भारत की यात्रा करेगी, जिससे अगले चार-पांच दिनों में भारी बारिश होगी।

इस बीच, शहर की वायु गुणवत्ता रविवार को सुबह नौ बजे सोनिया विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 152 के साथ मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस