दिल्ली में मास्क नहीं पहना तो और अधिक देना होगा जुर्माना, जानिए सीएम केजरीवाल ने कोरोना संकट पर क्या कहा, देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। देश की राजधानी दिल्ली मास्क नहीं पहनने वालों को अब और ज्यादा जुर्माना देना होगा। राजधानी में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य की केजरीवाल सरकार ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर और ज्यादा सख्ती बरतने के निर्देष दे दिए हैं। सीएम केजरीवाल ने गुरूवार को मीडिया को
 | 
दिल्ली  में मास्क नहीं पहना तो और अधिक देना होगा जुर्माना, जानिए सीएम केजरीवाल ने कोरोना संकट पर क्या कहा, देखें यह खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। देश की राजधानी दिल्‍ली मास्‍क नहीं पहनने वालों को अब और ज्‍यादा जुर्माना देना होगा। राजधानी में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्‍य की केजरीवाल सरकार ने कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर और ज्‍यादा सख्‍ती बरतने के निर्देष दे दिए हैं।

Devi Maa Dental

सीएम केजरीवाल ने गुरूवार को मीडिया को बताया कि कोरोना खतरे को लेकर लोग काफी बेपरवाह हैं। लिहाजा दिल्‍ली सरकार सख्‍ती करेगी। गौरतलब है कि हाल ही के दिनों में दिल्‍ली में कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद कोरोना प्रसार के संक्रमण दर में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई है। मास्‍क नहीं लगाने वालों को अब दिल्‍ली में दो हजार रूपए तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

गुरूवार को सीएम केजरीवाल ने यह जानकारी साझा की है। बता दें कि कई लोग कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो नहीं कर रहे थे जिसके बाद दिल्ली सरकार को सख्त कदम उठाते हुए जुर्माने की राशि बढ़ानी पड़ी। इस बीच उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों के बिस्तरों को आरक्षित करने की भी बात कही।

Bansal Saree

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जा रहे हैं। सभी नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने के लिए कहा गया है। दिल्ली सरकार 663 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है, केंद्र सरकार 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है। कुल मिलाकर दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 1400 से अधिक आईसीयू बेड हो जाएंगे।