दिल्ली में गिरी इमारत, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। कई दिनों से लगातार बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को एक आवासीय इमारत ढह गई। दिल्ली दमकल विभाग ने यह जानकारी दी।
 | 
दिल्ली में गिरी इमारत, किसी के हताहत होने की खबर नहीं नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। कई दिनों से लगातार बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को एक आवासीय इमारत ढह गई। दिल्ली दमकल विभाग ने यह जानकारी दी।

घटना के बारे में सुनकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मलका गंज के पास घंटा घर सब्जी मंडी में रॉबिन सिनेमा के सामने तीन मंजिला रिहायशी इमारत ढह गई । विभाग को इस बारे में दोपहर 12 बजे फोन आया। जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की सात गाड़ियां बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचीं।

Bansal Saree

दिल्ली के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया, अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बचाव अभियान जारी है। दो लोगों को बचा लिया गया है। बाकी अपडेट की प्रतीक्षा है।

एक अन्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी पता नहीं चल पाया है कि वास्तव में इमारत के गिरने का कारण क्या था। हालांकि, उनका विचार था कि शहर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से इमारत की संरचना कमजोर हो सकती है।

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलजमाव की खबर है।

शनिवार तड़के से, दिल्ली के कुछ हिस्सों और आसपास के शहरों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राजधानी में 41.1 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि शनिवार को शहर में 94.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। 11 सितंबर, 2021 तक सात दिनों तक बारिश हो चुकी है और इस दौरान कुल 337.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

आरजेएस