दिल्ली: पूर्वी निगम में लंबे समय से अनुपस्थित रहे कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्यवाही, निगमायुक्त ने दिये आदेश

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्वी दिल्ली नगर निगम में लंबे समय से अनुपस्थित रहे कर्मचारियों के खिलाफ निगम आयुक्त ने कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं सभी विभागाध्यक्षों और डीडीओ को साफ किया गया है कि वे अपने विभाग में ऐसे सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को तुरंत 7 दिनों के भीतर अपने कार्यभार ग्रहण करने की सूचना दें।
 | 
दिल्ली: पूर्वी निगम में लंबे समय से अनुपस्थित रहे कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्यवाही, निगमायुक्त ने दिये आदेश नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्वी दिल्ली नगर निगम में लंबे समय से अनुपस्थित रहे कर्मचारियों के खिलाफ निगम आयुक्त ने कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं सभी विभागाध्यक्षों और डीडीओ को साफ किया गया है कि वे अपने विभाग में ऐसे सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को तुरंत 7 दिनों के भीतर अपने कार्यभार ग्रहण करने की सूचना दें।

इसके अलावा अनुस्थित कर्मचारियों द्वारा ऐसा न करने पर संबंधित विभागाध्यक्ष और डीडीओ द्वारा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू की जाएगी।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के निगमायुक्त विकास आनंद ने बताया कि, यह देखा गया है कि बड़ी संख्या में कर्मचारी या तो लंबे समय से अपनी ड्यूटी से अनधिकृत रूप से और बिना सूचना के अनुपस्थित हैं या पूर्वी दिल्ली नगर निगम में अपने पदों को छोड़ चुके हैं।

Bansal Saree

उन्होंने कहा कि, इस प्रकार लंबे समय से अनुपस्थित कर्मचारियों के कारण भर्ती प्रक्रिया, पदोन्नति व्यवस्था, समग्र दक्षता और बाधारहित नागरिक सेवाएं प्रदान करने संबंधी निगम के प्रतिबद्धता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, इसलिए यह आवश्यक है कि ऐसे कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाये।

साथ ही यह भी कहा गया कि, अनुपस्थित कर्मचारियों पर अनुशासात्मक कार्रवाई शुरू करने का प्रस्ताव पूर्वी निगम के आयुक्त के समक्ष रखा जाये।

--आईएएनएस

एमएसके/एएनएम