दक्षिणी तमिलनाडु के जिलों में बाढ़ की चेतावनी

चेन्नई, 21 जुलाई (आईएएनएस)। लगातार बारिश से वैगा बांध में जल स्तर बढ़ने के बाद मदुरै जिले सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में दूसरी बार बाढ़ की आने की संभावना है।
 | 
दक्षिणी तमिलनाडु के जिलों में बाढ़ की चेतावनी चेन्नई, 21 जुलाई (आईएएनएस)। लगातार बारिश से वैगा बांध में जल स्तर बढ़ने के बाद मदुरै जिले सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में दूसरी बार बाढ़ की आने की संभावना है।

राज्य के जल संसाधन मंत्री के कार्यालय से एक बयान में कहा गया है कि विभाग दूसरा बाढ़ अलर्ट तभी जारी करेगा, जब वैगा में जल स्तर 68.5 फीट तक पहुंच जाएगा।

Bansal Saree

राज्य के दक्षिणी जिलों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है और बादल छाए हुए हैं। प्रमुख बांधों के जलग्रहण क्षेत्रों में जल स्तर अच्छा जल प्रवाह प्राप्त हुआ है।

वैगई बांध का जल स्तर 9 जुलाई को 66 फीट को पार कर गया और इसके कारण पहली बाढ़ चेतावनी जारी की गई।

Devi Maa Dental

मंगलवार को वैगई बांध का जलस्तर 68.29 फीट तक पहुंच गया, जबकि अधिकतम 71 फीट था। तीसरी चेतावनी 69 फीट के टूटने की उम्मीद है।

प्रवाह कम हो गया है और इसलिए दूसरी बाढ़ चेतावनी जारी करने के लिए जल स्तर अभी तक 68.5 फीट के निशान को नहीं छू पाया है।

मुल्लापेरियार बांध के जलग्रहण क्षेत्र में भी पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है और बांध में पानी की मात्रा भी बढ़ गई है। हालांकि, मुल्लापेरियार बांध के लिए कोई बाढ़ अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम