तमिलनाडु के तिरुप्पुर में दो स्कूलों के 16 छात्र कोविड संक्रमित

चेन्नई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु सरकार जहां जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है, वहीं तिरुपुर के दो स्कूलों के 16 सीनियर छात्र कोरोना से संक्रमित हो गये हैं।
 | 
तमिलनाडु के तिरुप्पुर में दो स्कूलों के 16 छात्र कोविड संक्रमित चेन्नई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु सरकार जहां जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है, वहीं तिरुपुर के दो स्कूलों के 16 सीनियर छात्र कोरोना से संक्रमित हो गये हैं।

स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि तिरुपुर के कॉपोर्रेशन हायर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 12 के आठ लड़कों ने मंगलवार शाम कोरोना से संक्रमित मिले। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कक्षाओं को कीटाणुरहित करने के लिए स्कूल बुधवार से शुक्रवार तक बंद रहेगा और सोमवार से ही खुला रहेगा।

Bansal Saree

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि छात्र को कम लक्षण हैं और घर से आइसोलेट हैं।

स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पल्लदम, तिरुपुर के एक निजी उच्च माध्यमिक विद्यालय के आठ छात्रों ने भी कोरोना से संक्रमित हो गये। अधिकारियों ने कहा कि कक्षा 12 की एक लड़की पॉजिटिव मिली और उसके बाद स्कूल के अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों ने 1,100 छात्रों के नमूने लिए गये।

टेस्ट रिपोर्ट ने संकेत दिया कि कक्षा 11 और 12 के सात छात्रों ने सकारात्मक टेस्ट किया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि छात्र को कम लक्षण थे और होम आइसोलेशन में हैं।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस सप्ताह स्कूल बंद रहेगा और कक्षाओं में कीटाणुनाशक का छिड़काव किया जाएगा।

Devi Maa Dental

स्वास्थ्य सेवा के उप निदेशक, तिरुपुर जिले, के जगदीश कुमार ने कहा कि कोई भी स्कूल जहां तीन से अधिक कोविड -19 मामले सामने आएंगे, उन्हें स्वच्छता के लिए बंद कर दिया जाएगा। तिरुपुर का चिकित्सा विभाग स्कूली छात्रों और शिक्षकों के स्वाब के नमूने इकट्ठे किये जा रहे हैं, ताकि यह जांचा जा सके कि कहीं प्रसार तो नहीं हुआ है।

तिरुपुर के मुख्य शैक्षिक कार्यालय, बी. रमेश ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, तिरुपुर जिले में अब कोविड -19 पॉजिटिव टेस्ट करने वाले सरकारी स्कूल के छात्रों की संख्या 11 है। मेदाथुकुलम ब्लॉक के नौ सरकारी स्कूल शिक्षकों और ब्लॉक शैक्षिक अधिकारी का पॉजिटिव मिले।

तिरुपुर जिले के छात्रों द्वारा कोविड पॉजिटिव मामलों की रिपोर्ट करने के साथ, जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के निर्णय में देरी होने की संभावना है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस