टूथपेस्ट के बदले चूहे मार दवाई से ब्रश करने वाली मुंबई की लड़की की मौत

मुंबई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। मुंबई से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई, जिसमें धारावी में रहने वाली एक 18 वर्षीय लड़की ने चूहे मार दवाई को टूथपेस्ट समझकर दांत साफ करने के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।
 | 
टूथपेस्ट के बदले चूहे मार दवाई से ब्रश करने वाली मुंबई की लड़की की मौत मुंबई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। मुंबई से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई, जिसमें धारावी में रहने वाली एक 18 वर्षीय लड़की ने चूहे मार दवाई को टूथपेस्ट समझकर दांत साफ करने के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

यह घटना 3 सितंबर की सुबह उनके घर पर हुई जब अफसाना खान हमेशा की तरह अपने दांत ब्रश करने के लिए उठी।

दुर्भाग्य से, उन्होंने अनजाने में टूथपेस्ट ट्यूब के पास रखी चूहे की जहर वाली क्रीम की एक ट्यूब उठाई और उस पर किलर केमिकल पेस्ट लगा दिया।

उन्होंने देर से स्वाद और गंध में अंतर महसूस किया और अपने मुंह से घातक जहर को धोने की कोशिश की, लेकिन उसे बाथरूम में चक्कर आने लगा।

Bansal Saree

अपने परिवार से डांट के डर के कारण वह कुछ दवाएं लेती रही क्योंकि उसे पेट में गंभीर दर्द के साथ बेचैनी महसूस हुई, लेकिन उसे कोई राहत नहीं मिली और उसकी स्वास्थ्य स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद उसे कम से कम तीन निजी और सार्वजनिक अस्पतालों में ले जाया गया।

लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य के साथ, और अपनी मां के चिल्लाने के बाद, उसने आखिरकार परिवार के सदस्यों को इस गलती के बारे में बताया और वे उसे 12 सितंबर (रविवार) को इलाज के लिए सर जेजे अस्पताल ले गए।

हालांकि, उसे बचाने के सभी प्रयासों के बावजूद, अफसाना ने उस शाम अंतिम सांस ली, जहां उसके परिवार में उसके माता-पिता, एक बड़ी बहन और दो छोटे भाई साथ ही इलाके के लोग भी शामिल थे।

Devi Maa Dental

मेडिकल रिपोर्ट ने निष्कर्ष निकाला है कि अफसाना की मौत जहर से हुई और धारावी पुलिस स्टेशन ने फॉरेंसिक विश्लेषण के लिए नमूना इक्ठ्ठा किया है।

एक अधिकारी के अनुसार, इसके तुरंत बाद, पुलिस ने घटना पर उसके परिवार के बयान दर्ज किए और एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की, जबकि आगे की जांच जारी है।

अफसाना ने लॉकडाउन के दौरान स्कूल छोड़ दिया था, उसका परिवार एक छोटे से फल बेचने वाले व्यवसाय के माध्यम से अपना जीवन यापन करता है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस