जर्मनी में आए बाढ़ से 58 लोगों की मौत

बर्लिन,16 जुलाई (आईएएनएस)। जर्मन राज्यों में राइनलैंड-पैलेटिनेट और नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से 58 लोगों की मौत हो गई, और दर्जनों लोग लापता हो गए है।
 | 
जर्मनी में आए बाढ़ से 58 लोगों की मौत बर्लिन,16 जुलाई (आईएएनएस)। जर्मन राज्यों में राइनलैंड-पैलेटिनेट और नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से 58 लोगों की मौत हो गई, और दर्जनों लोग लापता हो गए है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, रीनलैंड-पैलेटिनेट के आंतरिक मंत्री रोजर लेवेंट्ज ने गुरुवार शाम स्थानीय मीडिया को बताया कि बाढ़ के कारण 9 और लोगों की जान चली गई, जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई।

Bansal Saree

लेवेंट्ज के अनुसार, लगभग 40 से 30 लोग अभी भी लापता हैं, और भी कई पीड़ित हो सकते हैं।

अहरवीलर जिला राज्य का सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है।

Devi Maa Dental

स्थानीय मीडिया ने बताया कि जिले के शुल्ड शहर में छह घर ढह गए और करीब 40 फीसदी अन्य आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गए।

नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया के आंतरिक मंत्रालय ने पहले घोषणा की थी कि गंभीर प्राकृतिक आपदा के परिणामस्वरूप कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई।

कुछ प्रभावित इलाकों में जल-जीवन और बिजली प्रभावित हुई है। वहीं दमकल, तकनीकी सहायता कर्मी और जर्मनी की सेना बुंडेसवेहर बचाव अभियान में शामिल हो गई है

चांसलर एंजेला मर्केल ने सोशल मीडिया पर कहा कि वह इस आपदा से निस्तब्ध हैं कि बाढ़ क्षेत्रों में इतने लोगों को झेलना पड़ रहा है

---आईएएनएस

आरजेएस