जम्मू-कश्मीर में 19-21 जुलाई के बीच भारी बारिश की चेतावनी

श्रीनगर, 17 जुलाई (आईएएनएस)। मौसम विभाग ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के लिए 19 से 21 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की।
 | 
जम्मू-कश्मीर में 19-21 जुलाई के बीच भारी बारिश की चेतावनी श्रीनगर, 17 जुलाई (आईएएनएस)। मौसम विभाग ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के लिए 19 से 21 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की।

मौसम विभाग कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, उत्तरी अरब सागर से निचली और मध्यम स्तर की क्षोभमंडलीय हवाएं 18 से 21 जुलाई तक पूर्वी हवाओं (बंगाल की खाड़ी से) के साथ मिलने की सबसे अधिक संभावना है।

Bansal Saree

बयान के अनुसार, इसके कारण 19 से 21 तारीख तक जम्मू मुख्य रूप से पीरपंजाल रेंज और जम्मू संभाग के मैदानी इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश, गरज के साथ बिजली चमकने और कश्मीर संभाग के कई स्थानों पर उक्त अवधि के दौरान मध्यम से भारी बारिश/गरज और बिजली चमकने की संभावना है।

विभाग द्वारा जारी की गई मौसम चेतावनी में खराब मौसम के पूवार्नुमान के संभावित प्रभावों के रूप में अचानक बाढ़ से मध्यम से उच्च जोखिम, सतही यातायात में अस्थायी व्यवधान, संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन और निचले इलाकों में जलभराव, कृषि और बागवानी कार्यों का निलंबन आदि शामिल हैं।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम