जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 5 गिरफ्तार

श्रीनगर, 19 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए एक स्थानीय आतंकवादी को चार सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया है।
 | 
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 5 गिरफ्तार श्रीनगर, 19 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए एक स्थानीय आतंकवादी को चार सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया है।

इनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

Bansal Saree

पुलिस ने कहा कि एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, बडगाम पुलिस ने सेना के 53 आरआर और सीआरपीएफ के 43 बीएन के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया और उसके पास से एक चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ जीवित पिस्टल राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

आंतकी की पहचान चून बडगाम निवासी मोहम्मद यूनिस मीर के रूप में हुई है।

Devi Maa Dental

पुलिस ने कहा, उक्त आतंकवादी से पूछताछ करने पर, बडगाम पुलिस ने चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की। उनके पास से दो हथगोले सहित आपत्तिजनक सामग्री और गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

इनकी पहचान कुलबग बडगाम निवासी इमरान जहूर गनी, ओमपोरा बडगाम निवासी उमर फारूक वानी, चून बडगाम निवासी फैजान कयूम गनी और शाहनवाज अहमद मीर के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी बडगाम के विभिन्न इलाकों में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद के परिवहन सहित आश्रय, रसद और अन्य सामग्री सहायता प्रदान करने में शामिल थे।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए स्थानीय आतंकवादी और आतंकी सहयोगी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के आतंकी कमांडरों के संपर्क में थे और कश्मीर में लश्कर के स्थानीय आतंकी कमांडरों के लगातार संपर्क में थे।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम