गोवा में पहली खुराक लेने वाले सिर्फ 1 लाख बाकी : सीएम

पणजी, 22 जुलाई (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अनुसार, राज्य की 15 लाख की आबादी में से केवल एक लाख ने अभी तक अपनी पहली कोविड टीकाकरण खुराक नहीं ली है।
 | 
गोवा में पहली खुराक लेने वाले सिर्फ 1 लाख बाकी : सीएम पणजी, 22 जुलाई (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अनुसार, राज्य की 15 लाख की आबादी में से केवल एक लाख ने अभी तक अपनी पहली कोविड टीकाकरण खुराक नहीं ली है।

गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए, सावंत ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र को लिखा था, शिक्षकों के लिए दो टीकों के बीच कम अंतर की अनुमति देने के लिए, ताकि वे स्कूलों में शारीरिक रूप से पढ़ाने की स्थिति में हों, क्योंकि स्कूलों को एक बार उन्हें फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है।

Bansal Saree

सावंत ने कहा, हमारा उद्देश्य 31 जुलाई तक 100 प्रतिशत टीकाकरण पूरा करना है। हम सभी से टीकाकरण केंद्रों पर पहली खुराक लेने की अपील करते हैं। लगभग एक लाख लोगों को अभी के लिए छोड़ दिया गया है। अगर वे आगे आते हैं तो हम 31 जुलाई तक पहली खुराक (100 प्रतिशत) देने का मिशन पूरा करेंगे।

हमने केंद्र सरकार से शिक्षकों के तेजी से टीकाकरण की अनुमति देने का अनुरोध किया है। यदि अनुरोध दिया जाता है, तो हम 30 दिनों के भीतर (टीकाकरण) की सुविधा प्रदान करेंगे। शिक्षक पूरी तरह से टीकाकरण और शिक्षण उद्देश्यों के लिए सुरक्षित होंगे। यदि हम अंतत: स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लेते हैं। राज्य में स्कूल खोलने का औपचारिक फैसला अभी नहीं लिया गया है।

Devi Maa Dental

सावंत ने यह भी कहा कि सरकार 15 अगस्त को (केवल) स्कूल खोलने की संभावना के साथ छेड़छाड़ कर रही है, जहां दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए एक सभा के लिए बुलाया जा सकता है।

सावंत ने कहा, लेकिन अभी औपचारिक फैसला नहीं हुआ है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम