गोवा टैक्सियों को किराया मीटर मुफ्त देगी सरकार: सीएम

पणजी, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। गोवा कैबिनेट ने गुरुवार को गोवा में हजारों टैक्सियों के लिए किराया मीटर मुफ्त लगाने के प्रस्ताव को औपचारिक रूप से मंजूरी दी है। इसके बावजूद राज्य के टैक्सी ऑपरेटरों के एक प्रवक्ता ने इस कदम पर नाराजगी जाहिर की है। हालांकि, टैक्सी ऑपरेटरों ने राज्य की एकमात्र ऐप आधारित कैब सेवा गोवामाइल्स को खत्म करने की मांग जारी रखी है।
 | 
गोवा टैक्सियों को किराया मीटर मुफ्त देगी सरकार: सीएम पणजी, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। गोवा कैबिनेट ने गुरुवार को गोवा में हजारों टैक्सियों के लिए किराया मीटर मुफ्त लगाने के प्रस्ताव को औपचारिक रूप से मंजूरी दी है। इसके बावजूद राज्य के टैक्सी ऑपरेटरों के एक प्रवक्ता ने इस कदम पर नाराजगी जाहिर की है। हालांकि, टैक्सी ऑपरेटरों ने राज्य की एकमात्र ऐप आधारित कैब सेवा गोवामाइल्स को खत्म करने की मांग जारी रखी है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि शुक्रवार से शुरू हो रहे गणेश चतुर्थी उत्सव के मद्देनजर मुफ्त में मीटर लगाने और सरकार को बिल देने का फैसला मानवीय आधार पर किया गया है।

सावंत ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, टैक्सी मालिकों को मीटर लगाने के लिए भुगतान नहीं करना होगा। सरकार उन्हें यह मुफ्त दे रही है। कैबिनेट ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Bansal Saree

गोवा की 30,000 ऑड पर्यटक टैक्सियों के एक बड़े हिस्से ने राज्य सरकार के सहयोग से एक निजी कंपनी द्वारा शुरू की गई ऐप-आधारित कैब एग्रीगेटर सेवा, गोवामाइल्स को खत्म करने की मांग करते हुए कई हड़तालें और विरोध प्रदर्शन किए हैं और गैजेट्स की सरकारी खरीद में घोटाले का आरोप लगाते हुए किराया मीटर लगाने से इनकार कर दिया है।

ओला टैक्सी सेवाओं को गोवा में 2014 में शुरू किया गया था, लेकिन स्थानीय टैक्सी ऑपरेटरों के विरोध के बाद राज्य परिवहन विभाग द्वारा जल्द ही बंद कर दिया गया था।

सावंत की घोषणा के तुरंत बाद, कई टैक्सी यूनियनों के प्रवक्ता सुदीप तम्हंकर ने कहा कि सरकार केवल किराया मीटर खरीदने में जल्दी पैसा बनाने की इच्छुक थी। तम्हंकर ने कहा, हमने राज्य में सभी टैक्सियों को एक ऐप के माध्यम से जोड़कर इस गतिरोध को हल करने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन सरकार किराया मीटरों को पारित करने पर आमादा है, जिनकी खरीद संदिग्ध है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस