गृह मंत्री शाह ने असम पुलिस को प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया

गुवाहाटी, 10 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को असम पुलिस को पिछले दशकों में अनुकरणीय सेवा के लिए प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया।
 | 
गृह मंत्री शाह ने असम पुलिस को प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया गुवाहाटी, 10 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को असम पुलिस को पिछले दशकों में अनुकरणीय सेवा के लिए प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया।

प्रेसिडेंट कलर या राष्ट्रपति का चिन्ह किसी भी सैन्य या पुलिस इकाई को शांति और युद्ध दोनों के दौरान राष्ट्र के लिए असाधारण सेवा के सम्मान में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। यह सम्मान पाने वाला असम देश का 10वां राज्य है।

नेहरू स्टेडियम में एक औपचारिक परेड के बाद प्रेसिडेंट कलर प्रदान करने के बाद, गृह मंत्री ने असम पुलिस को बधाई दी और असम के लोगों के लिए उनकी कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता और निस्वार्थ सेवा की सराहना की।

krishna hospital

असम के नक्शे के साथ उत्कीर्ण एक विशेष ध्वज निशान और राज्य के जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाले 36 सितारे, एक सींग वाला गैंडा और इसके आदर्श वाक्य के साथ असम पुलिस का प्रतीक चिन्ह असम पुलिसकर्मियों को सौंपा गया।

असम के अलावा, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू और कश्मीर, हरियाणा, गुजरात, दिल्ली और त्रिपुरा को भी प्रेसिडेंट कलर पुरस्कार मिला है। शाह ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत की उपस्थिति में राज्य पुलिस को यह सम्मान प्रदान किया।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम